Monday, May 13, 2024
Advertisement

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन पर एक और जवान की गई जान, भारतीय सेना ने कहा- एक्सीडेंट

भारतीय सेना का कहना है कि हथियारों का रख-रखाव करते वक्त यह हादसा हुआ है। बुधवार शाम को ड्यूटी के दौरान गलती से गोली चलने से जवान की मौत हो गई।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Malaika Imam Updated on: April 13, 2023 11:57 IST
बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में एक और जवान की मौत- India TV Hindi
Image Source : FILE बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में एक और जवान की मौत

पंजाब के बठिंडा में बुधवार की रात सेना के एक और जवान की गोली लगने से मौत हो गई। भारतीय सेना ने इस खबर को एक्सीडेंट बताया है। उनका कहना है कि हथियारों का रख-रखाव करते वक्त यह हादसा हुआ है। बुधवार शाम को ड्यूटी के दौरान गलती से गोली चलने से जवान की मौत हो गई। पंजाब पुलिस ने कहा कि इसका कल हुई गोलीबारी की घटना से कोई संबंध नहीं है।

सर्विस हथियार से गलती से चली गोली

बठिंडा कैंट पुलिस स्टेशन के एसएचओ गुरदीप सिंह ने बताया कि पंजाब के बठिंडा में बीती रात सेना के एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई, क्योंकि उसके सर्विस हथियार से गलती से गोली चल गई। उन्होंने कहा कि मारे गए जवान की पहचान लघु राज शंकर के रूप में हुई है। 

जवान ने सैन्य अस्पताल में तोड़ा दम

कैंट में इस हादसे को लेकर भारतीय सेना ने कहा कि बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में कल गोली लगने से एक जवान शहीद हो गया। सिपाही अपने सर्विस हथियार के साथ संतरी ड्यूटी पर था। सिपाही के पास से एक ही हथियार का खोखा और कारतूस का डिब्बा मिला है। सेना ने कहा कि हादसे के तुरंत बाद सैनिक को तुरंत सैन्य अस्पताल ल जाया लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- 

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 10 हजार से ज्यादा नए मामले, 44,998 एक्टिव केस

कोविड को लेकर AIIMS ने जारी की नई एडवाइजरी, मास्क पहनने के साथ करना होगा इन नियमों को फॉलो

इससे पहले गोलीबारी में 4 जवान शहीद

इससे पहले बठिंडा मिलिट्री स्टेशन के भीतर बुधवार तड़के हुई गोलीबारी की घटना में भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए। सेना के बयान के मुताबिक, बुधवार तड़के करीब 4:30 बजे तोपखाना इकाई में मेस के पीछे मौजूद बैरक के पास दो लोगों ने सोते हुए चार सैनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement