Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भगवंत मान CM बनने के बाद पहली बार PM मोदी से मिले, 50 हजार करोड़ का पैकेज मांगा

पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि, हमें राष्ट्रीय सुरक्षा बनाए रखने के लिए केंद्र के समर्थन की जरूरत है। पंजाब की आर्थिक स्थिति बदहाल है। हमने राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए 2 साल के लिए प्रति वर्ष 50,000 करोड़ रुपए के पैकेज की मांग की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2022 15:55 IST
Punjab CM Bhagwant Mann meets PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : ANI Punjab CM Bhagwant Mann meets PM Narendra Modi

Highlights

  • हमें राष्ट्रीय सुरक्षा बनाए रखने के लिए केंद्र के समर्थन की जरूरत है- भगवंत मान
  • पंजाब की आर्थिक स्थिति बदहाल है- भगवंत मान
  • मान ने 2 साल के लिए प्रति वर्ष 50,000 करोड़ रुपए के पैकेज की मांग की है

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि, हमें राष्ट्रीय सुरक्षा बनाए रखने के लिए केंद्र के समर्थन की जरूरत है। पंजाब की आर्थिक स्थिति बदहाल है। हमने राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए 2 साल के लिए प्रति वर्ष 50,000 करोड़ रुपए के पैकेज की मांग की है। 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुलाकात की तस्वीर साझा की है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लिखा, ''आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और पंजाब के मुद्दों पर चर्चा की, मुझे पूरी उम्मीद है कि पंजाब के ज्वलंत मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार से आवश्यक सहयोग मिलेगा।''

AAP ने पंजाब में 92 सीटें जीती हैं

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में 16 मार्च को शपथग्रहण के बाद मान की यह प्रधानमंत्री से पहली मुलाकात है। हाल में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 92 सीट जीती हैं। 

अरविंद केजरीवाल से भी मिलेंगे भगवंत मान

मान ने संसद भवन में प्रधानमंत्री के कार्यालय में उनसे मुलाकात की। भगवंत मान ने पंजाब के लोगों से भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई कर उसे रोकने और जनता के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने का वादा किया है। बता दें कि, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement