Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एक्शन में CM भगवंत मान, विधायकों की पेंशन को लेकर किया ये बड़ा फैसला

सीएम मान ने अपने फैसले में कहा कि अब विधायकों को सिर्फ एक बार की पेंशन ही मिलेगी। इससे पहले जो जितनी बार विधायक बनता था उसकी पेंशन में उतनी बार राशि जुड़ती थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2022 15:20 IST
Punjab CM Bhagwant Mann- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Punjab CM Bhagwant Mann

Highlights

  • विधायकों की पेंशन फॉर्मूले में बदलाव होगा
  • विधायकों को सिर्फ एक बार की पेंशन ही मिलेगी
  • पहले जो जितनी बार विधायक बनता था उसकी पेंशन में उतनी बार राशि जुड़ती थी

चंडीगढ़ः भगवंत मान पंजाब का मुख्यमंत्री बनते ही ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। आज पंजाब के सीएम मान ने विधायकों की पेंशन को लेकर एक अहम फैसला का ऐलान किया है।  सीएम भगवंत मान ने अपने इस फैसले में निर्देश दिए हैं कि विधायकों की पेंशन फॉर्मूले में बदलाव किया जाए। सीएम मान ने अपने फैसले में कहा कि अब विधायकों को सिर्फ एक बार की पेंशन ही मिलेगी। इससे पहले जो जितनी बार विधायक बनता था उसकी पेंशन में उतनी बार राशि जुड़ती थी।

विधायकों की पेंशन में होगा ये बदलाव

सीएम भगवंत मान ने कहा कि अब पंजाब में जनता के पैसे का जनता के लिए सही से इस्तेमाल किया जाएगा। विधायकों को मिलने वाली पेंशन को लेकर उनके द्वारा किए गए एक अहम फैसले के अनुसार विधायकों को अब सिर्फ एक बार पेंशन मिलेगी। इससे पहले जितनी बार विधायक बनते थे पेंशन की राशि उतनी बार जोड़ी जाती थी। 

बता दें कि पंजाब की आर्थिक स्थिति बदहाल है। मौजूदा समय में पंजाब पर लगभग तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। सीएम भगवंत मान इसका जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान भी कर चुके हैं। सीएम भगवंत मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान उन्हें पंजाब की दयनीय वित्तीय हालत से भी अवगत कराया था। उन्होंने पीएम को कहा कि पिछली सरकार पंजाब पर तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज छोड़कर गई है। जिससे उबरने के लिए उन्होंने पीएम मोदी से दो साल तक सलाना 50 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय पैकेज देने की मांग भी की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement