Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने दिया इस्तीफा, 'जबरन वसूली' का ऑडिया हुआ था वायरल

पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने दिया इस्तीफा दे दिया है। फौजा सिंह सरारी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Updated on: January 07, 2023 14:14 IST
आम आदमी पार्टी के नेता फौजा सिंह सरारी- India TV Hindi
Image Source : ANI आम आदमी पार्टी के नेता फौजा सिंह सरारी

पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने दिया इस्तीफा दे दिया है। फौजा सिंह सरारी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, जिसे लेकर सीएम भगवंत मान ने उनके खिलाफ पार्टी स्तर पर जांच करवाई थी। दरअसल, ठेकेदारों से ‘जबरन वसूली’ से संबंधित फौजा सिंह का एक विवादित ऑडियो क्लिप सामने आया था। इसको लेकर पिछले साल सितंबर में भी सरारी की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस सदस्यों ने विधानसभा में हंगामा किया था।

कैबिनेट में फेरबदल की संभावना 

कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सारारी ने अपने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देते हुए फौजा सिंह ने कहा कि वह पार्टी के एक वफादार सिपाही हैं और रहेंगे। अब पंजाब कैबिनेट में फेरबदल होने की संभावना है जिसके बाद कई मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह आज ही राजभवन में होने की संभावना है।

सरारी ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया
कुछ महीने पहले एक ऑडियो क्लिप सामने आई थी जिसमें वह कथित तौर पर ‘‘पैसा वसूली के लिए कोई सौदा पक्का’’ करते सुनाई देते हैं। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख प्रवक्ता मलविंदर सिंह ने बताया कि सरारी ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब में विपक्षी दल ऑडियो क्लिप को लेकर सरारी को बर्खास्त एवं गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। हालांकि सरारी ने अपने विरुद्ध लगे आरोपों को खारिज किया है।

ऑडियो क्लिप में क्या कह रहे थे फौजा
फौजा सिंह सरारी के कथित ऑडियो में ठेकेदारों से ‘जबरन वसूली’ के लिए कुछ लोगों को फंसाने के तरीकों पर चर्चा कर रहे हैं। सरारी और उनके एक पूर्व करीबी सहयोगी के बीच कथित बातचीत के ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर कुछ खाद्यान्न परिवहन ठेकेदारों को अधिकारियों के माध्यम से ‘पैसे वसूलने’ के लिए ‘फंसाने’ के तरीकों पर चर्चा की गई थी। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement