Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Punjab News: मोहाली में बड़ा हादसा, 50 फीट की ऊंचाई से अचानक गिरा झूला, 30 लोगों को आई चोटें, 13 की हालत गंभीर

Punjab News: इस हादसे की लापरवाही का जिम्मेदार कौन है, इस बारे में पूरी जांच का आदेश जिला प्रशासन ने दे दिया है। हादसे के बाद झूला संचालक कर्मचारियों समेत मौके से फरार हो गया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 05, 2022 9:52 IST
Mohali Accident- India TV Hindi
Image Source : ANI Mohali Accident

Highlights

  • जिला प्रशासन ने दिया जांच के आदेश, अधिकारियों ने कहा ‘दोषियों पर होगी कार्रवाई‘
  • दशहरा ग्राउंड में लगा है मेला, रविवार को बड़ी संख्या में जुटे थे लोग
  • लोगों के टूट गए थे सीट बेल्ट, झूला गिरते ही मेले में मच गई भगदड़

Punjab News: पंजाब के मोहाली जिले में एक मेले में रविवार रात को बड़ा हादसा हो गया। यहां दशहरा मैदान में लगे मेले में ड्रॉप टावर झूला 50 फीट की हाइट से अचानक नीचे गिर गया। इस झूले पर उस समय करीब 30 लोग बैठे हुए थे। सभी लोगों को चोटें आई हैं। महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। इस हादसे में 13 लोगों को ज्यादा चोटें लगी हैं। इनमें से 5 गंभीर घायलों को सिविल अस्पताल और बाकी घायलों को आसपास के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे की लापरवाही का जिम्मेदार कौन है, इस बारे में पूरी जानकारी और जांच का आदेश जिला प्रशासन ने दे दिया है। हादसे के बाद झूला संचालक कर्मचारियों समेत मौके से फरार हो गया। 

जिला प्रशासन ने दिया जांच के आदेश, अधिकारियों ने कहा ‘दोषियों पर होगी कार्रवाई‘

हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम सरबजीत कौर और नायब तहसीलदार अर्जुन ग्रेवाल मौके पर पहुंचे और पूरी पसिस्थिति का जायजा लिया। डीसी अमित तलवार ने कहा कि घटना की जांच करवाई जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा। 

दशहरा ग्राउंड में लगा है मेला, रविवार को बड़ी संख्या में जुटे थे लोग

फेज.आठ के दशहरा ग्राउंड में लंदन ब्रिज नाम से मेला लगाया गया है। रविवार की छुट्टी के चलते यहां काफी संख्या में लोग पहुंचे थे। ड्रॉप टावर झूले के पास भी लोगों की काफी भीड़ थी। यहां लगे झूले पर करीब 30 लोग सवार होकर झूलने का आनंद ले रहे थे। झूला घूमते हुए ऊपर की ओर जा रहा था। लेकिन अचानक जैसे ही झूला टॉप पर पहुंचा, उसमें उसमें खराबी आ गई। इससे पहले की झूले में सवार लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही सीट समेत 50 फीट की हाइट से तेज गति से नीचे आकर गिरे। 

लोगों के टूट गए थे सीट बेल्ट

झूला गिरने का यह हादसा इतना जबर्दस्त था कि लोगों के सीट बेल्ट टूट गए और वे उछलकर सीट से बाहर आकर गिरे। गनीमत यह रही कि कोई जान का नुकसान नहीं हुआ। जैसे ही झूला गिरने की घटना हुई, संचालक और कर्मचारी वहां से भाग निकले। लोगों ने उनका पीछा करने की कोशिश भी की। पर वे बच निकले।

झूला गिरते ही मेले में मच गई भगदड़

उधर, झूला गिरते ही मेले में भगदड़ मच गई।  मौके पर पहुंचे डीएसपी  हरसिमरन सिंह बल ने कहा कि छुट्टी का दिन होने के कारण रविवार को मेले में काफी भीड़ थी। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह हादसा कैसे हुआ। कहां चूक हुई, उसी के बाद मामला दर्ज किया जाएगा। लोगों ने बताया कि मेला स्थल पर आयोजकों की तरफ से किसी भी तरह की एंबुलेंस या प्राथमिक उपचार का कोई इंतजाम नहीं था।  हादसा हुआ तो भगदड़ मच गई। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement