Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Punjab Police: पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

Punjab Police: पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई(ISI) समर्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पुलिस के अनुसार यह आतंकी मॉड्यूल कनाड़ा के गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा और पाकिस्तान के गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा से चलाया जा रहा था।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 23, 2022 19:13 IST
Weapons recovered from criminals- India TV Hindi
Image Source : ANI Weapons recovered from criminals

Punjab Police: पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई(ISI) समर्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पुलसि के मुताबिक इस आतंकी मॉड्यूल से जुड़े दो लोगों को अरेस्ट किया गया है। पुलिस के अनुसार यह आतंकी मॉड्यूल कनाड़ा के गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा और पाकिस्तान के गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा से चलाया जा रहा था। पंजाब पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि लखबीर सिंह को हरविंदर सिंह का करीबी माना जाता है, जिसने बब्बर खालसा इंटरनेशनल(BKI) के साथ हाथ मिलाया था। बयान में यह भी कहा गया है कि दोनों के आईएसआई(ISI) के साथ घनिष्ठ संबंध हैं। 

इतने हथियार हुए बरामद

गैंगस्टर लखबीर सिंह ने मई में मोहाली में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) से हमले की साजिश रचने में अहम भूमिका निभाई थी और अमृतसर में सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की कार के नीचे एक IED(Improvised explosive device) भी लगाया था। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों की पहचान जोगेवाल गांव के बलजीत सिंह मल्ही (25) और फिरोजपुर के बुह गुजरां गांव के गुरबख्श सिंह उर्फ ​​गोरा संधू के रूप में की है। पंजाब पुलिस के DGP मुताबिक आतंकी मॉड्यूल से जुड़े गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक एके-56 राइफल, 90 कारतूस, और दो मैग्जीन बरामद किए। 

कई टीमों ने मिलकर किया गिरफ्तार 

पंजाब के पुलिस महानिदेशक(DGP-Director General of police) गौरव यादव ने कहा कि अतिरिक्त महानिरीक्षक (काउंटर इंटेलिजेंस), जालंधर, नवजोत सिंह महल के नेतृत्व में पुलिस की कई टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया और गुरुबख्श सिंह के बयान पर उसके गांव से एक एके-56 राइफल के साथ दो मैगजीन, 90 कारतूस और दो मैग्जीन जब्त की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement