Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में अगले 2 दिनों तक अलर्ट, फिर से दस्तक देगी ठंड; जानें मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को एक बार फिर से ठंड का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। वहीं इन दो दिनों में बारिश के साथ हवाएं भी चल सकती हैं।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: March 01, 2024 6:53 IST
दिल्ली-एनसीआर में अगले 2 दिनों तक बारिश का अलर्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में अगले 2 दिनों तक बारिश का अलर्ट।

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से दिल्ली का मौसम काफी साफ था, लेकिन अब एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली-एनसीआर सहित आसपास के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बारिश के साथ-साथ हवाएं भी चलेंगी। बारिश और हवाओं की वजह से एक बार फिर ठंड दस्तक दे सकती है। मौसम विभाग की ओर से दिल्ली-एनसीआर के लिए शुक्रवार को येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से आसमान में बादल छाए रहेंगे। अगले दो दिनों तक इसका असर देखने को मिलेगा। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चलने की संभावना जताई गई है। शुक्रवार को जहां कई जगहों पर छिटपुट बादल छाए रहेंगे तो वहीं शनिवार को हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं बारिश के साथ हवाएं चलने की वजह से मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के तापमान में कमी भी दर्ज होने की बात कही है। बता दें कि बीते कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में आसमान साफ होने की वजह से तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई थी। 

उत्तराखंड में भी अलर्ट

वहीं पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तराखंड के भी कई इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने एक मार्च से तीन मार्च तक अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड में जहां एक और तीन मार्च को येलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि 2 मार्च के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड के उत्तरकाशी‌, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर, तथा हरिद्वार जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तराखंड में भी भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है। 

यह भी पढ़ें- 

Loksabha Elections 2024: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की 4 घंटे तक चली बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर, जल्द आएगी पहली लिस्ट

असम में सीट बंटवारे पर हुआ फैसला, भाजपा 14 में से इतनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement