Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की 4 घंटे तक चली बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर, जल्द आएगी पहली लिस्ट

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक देर रात करीब चार घंटे तक चली। इस बैठक में पहली लिस्ट के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है। बीजेपी जल्द ही पहली लिस्ट जारी कर देगी।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Niraj Kumar Updated on: March 01, 2024 15:24 IST
BJP, meeting- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और अन्य नेता

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की घोषणा होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं और सभी सियासी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने में जुटे हुए हैं। इसी सिलसिले में कल देर रात दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की हाईलेवल मैराथन मीटिंग हुई। यह मीटिंग करीब चार घंटे तक चली। रात करीब पौने ग्यारह बजे पीएम मोदी भी इस मीटिंग में पहुंचे और आधी रात के बाद तड़के तीन बजे के बाद वो मीटिंग से बाहर निकले। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह ने बैठक में हिस्सा लिया।

जल्द जारी होगी पहली लिस्ट 

सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में पहली लिस्ट के लिए उम्मीदवारों के नाम तय हुए है। करीब 150 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पार्टी जल्द ही जारी कर सकती है। इस मैराथन मीटिंग से पहले पीएम आवास पर प्रधानमंत्री मोदी ने अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ अलग से लंबी बैठक की। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में यूपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, बंगाल, ओडिशा, झारखंड, बिहार, तेलंगाना, कर्नाटक, दिल्ली और त्रिपुरा जैसे करीब पन्द्रह राज्यों की ज्यादातर लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं। पता ये भी चला है कि बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सबसे ज्यादा चौंकाने वाली होगी।

भाजपा मुख्यालय में हुई इस बैठक में विभिन्न राज्यों के नेता शामिल हुए जिनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शामिल हैं। राज्य के नेता केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तब हिस्सा लेते हैं जब उनसे संबंधित राज्यों की सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए विचार किया जाता है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने 2019 में हार वाली जिन सीटों पर विशेष ध्यान देने की योजना बनाई है, उन पर प्रत्याशियों के नाम पहली सूची में सामने आ सकते हैं।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement