Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Raj Babbar: कांग्रेस को लग सकता है एक और झटका, राज बब्बर ने की मोदी सरकार की तारीफ, इस योजना को बताया क्रांति

Raj Babbar: राज बब्बर लंबे समय से कांग्रेस में हैं। फिलहाल वे पार्टी में किसी पद पर नहीं है, लेकिन वे जी-23 नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने कांग्रेस में व्यापक सुधारों के लिए पार्टी अध्यक्ष को पत्र लिखा था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: September 04, 2022 17:00 IST
Raj Babbar And PM Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Raj Babbar And PM Modi

Raj Babbar: कांग्रेस ने आज रविवार को महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में एक विशाल रैली की। हालांकि, इससे पहले कांग्रेस के पूर्व सांसद राज बब्बर ने प्रधानमंत्री जन धन योजना की जम कर तारीफ की। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी विदेश दौरे पर होने के कारण रैली में शामिल नहीं हुए। 

राज बब्बर ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, "पीएम जन धन योजना को 8 साल पूरे हो गए हैं, लोगों को सीधे पैसा मिल रहा है और यह एक क्रांति है- उनमें से आधी महिलाएं हैं। कार्यक्रम की शुरूआत मनमोहन सिंह ने की थी, लेकिन वर्तमान सरकार ने इसे लागू किया है। एक बेहतर तरीका।

राज बब्बर जी-23 नेताओं में से एक हैं 

गौरतलब है कि राज बब्बर लंबे समय से कांग्रेस में हैं। फिलहाल वे पार्टी में किसी पद पर नहीं है, लेकिन वे जी-23 नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने कांग्रेस में व्यापक सुधारों के लिए पार्टी अध्यक्ष को पत्र लिखा था। इस समूह के दो सदस्य कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद पार्टी छोड़ चुके हैं। वहीं, एक अन्य जी-23 नेता मनीष तिवारी रैली में शामिल नहीं हुए। उनके कार्यालय ने कहा है कि वह विदेश दौरे पर हैं, जो कांग्रेस की रैली से पहले तय किया गया था। तिवारी उन नेताओं में से हैं, जो कांग्रेस के कामकाज के आलोचक हैं। हालांकि, वह 5 अगस्त को कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में सबसे आगे थे।

 जी-23 के नेता आजाद छोड़ चुके हैं कांग्रेस

बता दें कि गुलाम नबी आजाद के समर्थन में कांग्रेस के 64 नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया था। इन नेताओं ने अपना संयुक्त इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा था। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद कांग्रेस से पांच दशक तक जुड़े रहे। उन्होंने दावा किया था कि पार्टी व्यापक रूप से नष्ट हो चुकी है। गुलाम नबी आजाद ने इसके पूरे परामर्श तंत्र को कथित तौर पर ध्वस्त करने के लिए राहुल गांधी की आलोचना की थी। इसके बाद कांग्रेस ने भी आजाद पर पलटवार किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement