Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बराक ओबामा के बयान पर भड़के राजनाथ सिंह, कहा- उन्हें पहले अपने बारे में सोचना चाहिए

उन्होंने कहा कितने मुस्लिम देशों पर हमला किया उनको पहले अपने बारे में ये सोचना चाहिए। बता दें कि जम्मू कश्मीर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने बराक ओबामा पर निशाना साधा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 26, 2023 16:52 IST
Rajnath Singh furious after Nirmala Sitharaman on barack Obama's comment said this big thing- India TV Hindi
Image Source : PTI ओबामा की टिप्पणी पर भड़के राजनाथ सिंह

प्रधानमंत्री जब अमेरिका दौरे पर थे उस दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारतीय मुसलमानों की सुरक्षा को लेकर एक टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी पर उब भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बयान जारी किया है। राजनाथ सिंह ने बयान जारी करते हुए कहा है कि ओबामा जी को ये नहीं भूलना चाहिए की भारत ही एक मात्र ऐसा देश है जो संपूर्ण संसार को अपना परिवार व परिवार का सदस्य मानता है। उन्होंने कहा कितने मुस्लिम देशों पर हमला किया उनको पहले अपने बारे में ये सोचना चाहिए। बता दें कि जम्मू कश्मीर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने बराक ओबामा पर निशाना साधा।

बराक ओबामा पर भड़के राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा कि अब मुस्लिम देश भी मानते हैं कि आतंकवाद अस्वीकार्य है। भारत और अमेरिका द्वारा संयुक्त बयान में साफ कहा गया है कि यूएन में लिस्टेड आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इसमें हिजबुल मुजाहिद्दीन, जैश ए मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा इत्यादि शामिल हैं। साथ ही 26/11 और पठानकोट हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। बता दें कि बीते दिनों 22 जून को ओबामा ने एक न्यूज चैनल को कहा था कि अगर भारत जातीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा नहीं करता है तो इश बात की प्रबल आशंका है कि एक समय आएगा जब देश बिखरने लगेगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को ये मुद्दा उठाना चाहिए। 

निर्मला सीतारमण ने भी दिया था जवाब

इस मामले पर 25 जून को केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बयान देते हुए कहा था कि बराक ओबामा के शासनकाल में 6 मुस्लिम बहुल आबादी वाले देश पर 26000 से अधिक बम गिराए गए थे। बराक ओबामा यह बयान ऐसे समय पर दे रहे हैं जब भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा पर गए हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी को 13 देशों ने शीर्ष राजकीय सम्मान से सम्मानित किया है। इसमें से 6 मुस्लिम देश हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को हराने के लिए विपक्षी दलों द्वारा दुनियाभर में घूम-घूमकर संगठित अभियान चलाया जा रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement