Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राम मंदिर पर लोकसभा और राज्यसभा में लाया जाएगा धन्यवाद प्रस्ताव, इन बातों पर रहेगा जोर

राम मंदिर निर्माण के बाद अब लोकसभा और राज्यसभा में भाजपा धन्यवाद प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है। ऐसे में शनिवार को लोकसभा और राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव लाया जाएगा, जिसमें कुछ बातों पर खास जोर रहेगा।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Avinash Rai Updated on: February 09, 2024 19:13 IST
Ram mandir dhanyawaad prastav in loksabha and rajya sabha brought by central government- India TV Hindi
Image Source : PTI राम मंदिर पर संसद में केंद्र सरकार लाएगी धन्यवाद प्रस्ताव

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य जारी है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस कारण देशभर में उत्साह का माहौल है और भारी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या जा रहे हैं। इस बीच संसद के दोनों सदनों में शनिवार को राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा। नियम 193 के तहत शनिवार को लोकसभा में राम मंदिर पर प्रस्ताव आएगा। प्रस्ताव में कुछ खास बातों पर जोर दिया जाएगा। इसमें भारत और भारतीयता के प्रतीक श्रीराम, एक भारत श्रेष्ठ भारत के प्रतीक भगवान राम और भारतीय संस्कृति के प्रतीक भगवान राम पर जोर होगा। बता दें कि शनिवार को ही प्रस्ताव राज्यसभा में भी आएगा।

भाजपा ने जारी किया व्हिप

बता दें कि 10 फरवरी को दोनों ही सदनों में धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम करीब 5 बजे 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र में भाषण देंगे। भाजपा ने लोकसभा और राज्यसभा में अपने सभी सांसदों को 3 लाइन का व्हिप जारी किया है। व्हिप जारी करते हुए सभी सदस्यों को 10 फरवरी को सदन में मौजूद रहने को कहा गया है। बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर खूब हमला बोला था।

विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष को लेकर कहा कि मैंने सुना है कि बहुत लोग पिछली बार भी सीट बदले, इस बार भी सीट बदलने की फिराक में हैं। एक ही प्रोडक्ट को बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में कांग्रेस की दुकान में ताला लगने की नौबत आ गई है। पीएम मोदी ने इस दौरान जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी को लेकर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू भारतीयों को आलसी समझते थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement