1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तीनों कृषि कानून रद्द होना किसानों की ऐतिहासिक जीत: सत्यपाल मलिक

तीनों कृषि कानून रद्द होना किसानों की ऐतिहासिक जीत: सत्यपाल मलिक

सत्यपाल मलिक ने कहा कि अन्नदाताओं ने अपने अधिकारों व हकों की लड़ाई जीती है और भविष्य में भी अगर किसानों के खिलाफ कोई सरकार कदम उठाती है तो वह पूरी ईमानदारी से इसका विरोध करेंगे और अगर कोई पद छोड़ने की बात आई तब भी वह पीछे नहीं हटेंगे।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal
Published on: January 02, 2022 20:39 IST
तीनों कृषि कानून...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तीनों कृषि कानून रद्द होना किसानों की ऐतिहासिक जीत: सत्यपाल मलिक

Highlights

  • अन्नदाताओं ने अपने अधिकारों व हकों की लड़ाई जीती है- मलिक
  • मेरे लिए किसी भी पद से पहले किसानों का हित सर्वोपरि- मलिक

भिवानी: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि केंद्र के तीनों कृषि कानूनों का रद्द होना किसानों की ऐतिहासिक जीत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह खुद भी इन कृषि कानूनों के खिलाफ थे। मलिक ने कहा कि अन्नदाताओं ने अपने अधिकारों व हकों की लड़ाई जीती है और भविष्य में भी अगर किसानों के खिलाफ कोई सरकार कदम उठाती है तो वह पूरी ईमानदारी से इसका विरोध करेंगे और अगर कोई पद छोड़ने की बात आई तब भी वह पीछे नहीं हटेंगे।

मेघालय के राज्यपाल रविवार को दादरी में किसानों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरे लिए किसी भी पद से पहले किसानों का हित सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि किसानों के अधिकारों पर आंच नहीं आने दी जाएगी और अगर इसका हनन होता है तो उनको सहन करने वाला भी दोषी कहलाता है। उन्होंने कहा कि जब सरकार किसानों से संबंधित कानून बनाती है तो पहले किसानों की राय जाने और अगर कोई बिल बनाना है तो किसानों के फायदे के लिए बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि अगर बिल के विरोध में किसान सड़कों पर खड़े होंगे तो उसका कोई फायदा नहीं है। उन्होंने तोशाम के डाडम पहाड़ में हुए हादसे पर दुख प्रकट करते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की।

(इनपुट- एजेंसी)

erussia-ukraine-news