Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वालों के समर्थन में उतरे ये बड़े RJD नेता, बोले- 'यह विरोध का हिस्सा'

'पाकिस्तान जिंदाबाद' एक ऐसा नारा जो भारत में हमेशा विवादों में रहता है, क्योंकि आए दिन कोई ना कोई इसे लेकर कुछ ना कुछ विवादित बयान दे ही देता है। इस बार इसे लेकर विवादित बयान दिया है आरजेडी के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी ने।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 25, 2022 21:01 IST
RJD leader Shivanand Tiwari- India TV Hindi
Image Source : ANI RJD leader Shivanand Tiwari

Highlights

  • 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वालों के समर्थन में उतरे RJD नेता
  • बोले- 'यह विरोध का हिस्सा'
  • PFI के प्रदर्शन में लगे थे नारे

'पाकिस्तान जिंदाबाद' एक ऐसा नारा जो भारत में हमेशा विवादों में रहता है, क्योंकि आए दिन कोई ना कोई इसे लेकर कुछ ना कुछ विवादित बयान दे ही देता है। इस बार इसे लेकर विवादित बयान दिया है आरजेडी के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी ने। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाना सिर्फ विरोध का एक हिस्सा है, इसका मतलब ये नहीं है कि इस तरह का नारा लगाने वालों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए या वो ऐसा करके पाकिस्तानी बन जाते हैं।

 

PFI समर्थकों ने लगाए थे नारे

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर पिछले कुछ दिनों से NIA लगातार रेड मार रही है। इस दौरान NIA की टीम ने महाराष्ट्र के पुणे स्थित PFI के ऑफिस पर रेड मारा तो हजारों की संख्या में समर्थक जुट गए और कलेक्टर ऑफिस के बाहर विरोध-प्रदर्शन करने लगे। इस प्रदर्शन में पाकिस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगाए गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

 

विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लगभग 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। इस घटना के बाद महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ नेताओं ने इस तरह की नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस द्वारा वाहन में बैठाते समय प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर “पाकिस्तान जिंदाबाद” ने नारे लगाए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 

सीएम ने कहा कड़ी कार्रवाई होगी

मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी ट्वीट कर कहा कि पुणे में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस उचित कार्रवाई करेगी, लेकिन शिवराई की धरती पर इस तरह के नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि इस तरह का नारा लगाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement