Friday, April 19, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में साध्वी ऋतंभरा, रजत शर्मा के सवालों का दिया जवाब

Sadhvi Rithambara in Aap Ki Adalat: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में अब दो दिन बचे हैं। इस बीच राम मंदिर आंदोलन के दौरान सबसे आगे रहनेवाली संतों में से एक साध्वी ऋतंभरा ने आज 'आप की अदालत' के कटघरे में हैं और रजत शर्मा के सवालों का सामना किया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: January 20, 2024 23:15 IST

Sadhvi Rithambara in Aap Ki Adalat: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आंदोलन में सबसे आगे रहनेवाली संतों में से एक साध्वी ऋतंभरा ने शनिवार को 'आप की अदालत' में रजत शर्मा के सवालों का जवाब दिया । राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले साध्वी ऋतंभरा के साथ 'आप की अदालत'का यह एपिसोड बेहद अहम है। साध्वी ऋतंभरा ने राम मंदिर आंदोलन और अब हो रही प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े सभी मुद्दों पर बात की। उन्होंने अयोध्या आंदोलन के वक्त रामभक्तों पर किए गए जुल्मों की बात की। काशी ज्ञानवापी और मुथरा कृष्णभूमि से जुड़े सवालों का भी खुलकर जवाब दिया।

रामभक्तों पर चली गोलियां, सरयू का पानी हुआ लाल

साध्वी ऋतंभरा ने आप की अदालत में उस वक्त के किस्सों को सुनाया जब वो देश भर में राम मंदिर निर्माण के लिए अलख जगा रही थीं। उन्होंने पुलिस प्रताड़ना की बहुत सारी दिल दहलाने वाली घटनाओं की याद दिलाई। कैसे राम भक्तों पर गोलियां चलीं, कैसे सरयू का पानी लाल हुआ, इस सब बातों को उन्होंने याद किया। साथ ही विपक्ष के नेताओं के निमंत्रण ठुकराने से जुड़े सवालों का भी खुलकर जवाब दिया। अब हिन्दू संगठनों की क्या योजना होगी? इसका भी जवाब उन्होंने इस एपिसोड में दिया।

चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था

कैसे साध्वी ऋतंभरा को लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव मिला और उन्होंने क्या कहते हुए ठुकरा दिया, इसका जवाब भी आपको इस एपिसोड में मिलेगा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, समान नागरिक संहिता और जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों पर पर भी साध्वी ऋतंभरा खुलकर जवाब दिया। 2024 के लोकसभा चुनाव में किसकी जीत होगी, इसकी भविष्यवाणी भी उन्होंने की।

'आप की अदालत' के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड

'आप की अदालत' में करीब 200 जानी-मानी हस्तियां अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो 'आप की अदालत' के वीडियो 172 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक कीर्तिमान है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस शो के 1100 से ज्यादा एपिसोड टीवी पर आ चुके हैं, और यह यूट्यूब पर दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले न्यूज शो में शामिल है। ‘आप की अदालत’ इकलौता ऐसा मंच रहा है जहां पर बॉलिवुड सुपरस्टार्स आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ नजर आए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement