Sadhvi Rithambara: ब्रिटेन में साध्वी ऋतंभरा का प्रोग्राम रद्द, कट्टरपंथियों के उग्र विरोध पर कही ये बात

Sadhvi Rithambara: ब्रिटेन के दो शहर कट्टरपंथ की आग में जल रहे हैं। ब्रिटेन के लीसेस्टर और बर्मिंघम में कट्टरपंथियों ने इन शहरों की डेमोग्राफी बदल दी है। ये लोग हिन्दुस्तान को निशाना बना रहे हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Updated on: September 22, 2022 21:02 IST

Highlights

  • ब्रिटेन के दो शहरों में कट्टरपंथियों का उग्र प्रदर्शन
  • बर्मिंघम के स्मेथविक में दुर्गा मंदिर के आगे विरोध
  • साध्वी ऋतंभरा का ब्रिटेन में कार्यक्रम रद्द हो गया

Sadhvi Rithambara: ब्रिटेन के दो शहर कट्टरपंथ की आग में जल रहे हैं। ब्रिटेन के लीसेस्टर और बर्मिंघम में कट्टरपंथियों ने इन शहरों की डेमोग्राफी बदल दी है। ये लोग हिन्दुस्तान को निशाना बना रहे हैं। साध्वी ऋतंभरा को ब्रिटेन जाना था लेकिन इन्हीं कट्टरपंथियों के दबाब में आखिरी वक्त में प्रोग्राम कैंसल करना पड़ा। ये कट्टरपंथी हिंदुस्तान के बाहर भी हिन्दू आस्था को निशाने पर लेने की कोशिश में हैं। ब्रिटेन में हिन्दू मंदिरों पर हमले हुए। इसको लेकर साध्वी ऋतंभरा ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा कि कुछ ताकतें भारत का विकास नहीं देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जान बूझकर हमारे मंदिरों पर हमले हो रहे हैं। 

उग्र प्रदर्शन के बाद साध्वी ऋतंभरा का प्रोग्राम रद्द

बता दें कि बर्मिंघम के स्मेथविक में दुर्गा मंदिर के आगे सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम कट्टरपंथी जमा हुए और साध्वी ऋतंभरा के कार्यक्रम का विरोध किया। यहां करीब 200 लोगों की उग्र भीड़ ने दुर्गा मंदिर को चारों ओर से घेर लिया और अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने लगे। लिहाजा साध्वी ऋतंभरा का ब्रिटेन में कार्यक्रम रद्द हो गया। कट्टरपंथियों ने इस दौरान मंदिर के लोगों को धमकाया, पुलिस के सामने मंदिर में बोतलें फेंकी और मजहबी नारे लगाए। इसके बाद कट्टरपंथियों के दबाब में ब्रिटेन में होने वाला साध्वी ऋतंभरा का कार्यक्रम रद्द किया गया। साध्वी ने कहा कि ऐसे कट्टरपंथी उल्टे हिंदुओं पर आरोप लगाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व कोई ऐसी चीज नहीं है जो सबका भक्षण कर ले, बल्कि हिंदुत्व वो भाव है जो चीटी से लेकर बृह्मा तक में चेतना का दर्शन कराता है।

"हिंदू धर्म के आचार्य किसी को कनवर्ट नहीं करते"
साध्वी ऋतंभरा ने आगे कहा कि हम हिंदू धर्म के आचार्यों के द्वारा कभी किसी को कनवर्ट करने के प्रयास नहीं किए जाते। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन सरकार को इसपर तुरंत एक्शन लेना चाहिए। बता दें कि साध्वी ऋतंभरा हाल ही में अमेरिका में थीं, वहीं से उन्हें सीधे ब्रिटेन जाना था। 4 दिन में उनके 5 कार्यक्रम थे, लेकिन सारे रद्द कर दिए गए। वहीं दूसरी ओर एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के बाद से हिंदुओं को ब्रिटेन में निशाना बनाने की घटनाएं बढ़ीं। मुस्लिम कट्टरपंथी पाकिस्तान की हार बर्दाश्त नहीं कर सके। इसके बाद लिसेस्टर में सड़कों पर गाड़ियां रोककर हिंदुओं पर हमले से इसकी शुरुआत हुई थी। फिर यहीं एक हिंदू मंदिर पर उग्र मुस्लिमों की भीड़ ने धावा बोला था और धर्मध्वजा जला दी। उसके बाद साध्वी ऋतंभरा के दौरे के विरोध में स्मेथविक में भी हिंदू मंदिर के बाहर जमकर उपद्रव किया गया। साध्वी ऋतंभरा से इंडिया टीवी पर पूरी बातचीत सुनने के लिए देखिए वीडियो।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन