Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

सीमा हैदर मामले पर बड़ा अपडेट! सामने आया फोटो लगा हुआ आइडेंटिटी कार्ड, नंबर से हुई देश की पहचान

सीमा हैदर को लेकर हर दिन नई जानकारी सामने आ रही है। भारत में सीमा पर पाकिस्तानी जासूस होने के आरोप लग रहे हैं, वहीं पाकिस्तान के लोग सीमा के इस कदम पर उसे कोस रहे हैं। यूपी एटीएस भी सीमा हैदर से पूछताछ कर रही है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 18, 2023 13:50 IST
Seema Haider - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीमा हैदर

नई दिल्ली: पाकिस्तान से भारत आने के बाद अपनी प्रेम कहानी की वजह से चर्चा में आईं सीमा हैदर को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। ताजा खबर ये है कि सीमा हैदर का नेशनल आइडेंटिटी कार्ड सामने आ गया है, जिसमें सीमा की फोटो लगी हुई है और इसका नंबर 4520573284426 है। सीमा के पास से 2 पासपोर्ट मिले हैं, जोकि इसी नाम से थे। इसका पाकिस्तान पासपोर्ट नंबर HZ0004421 है, जिसमें इनकी जन्मतिथि 1/1/2002 लिखी हुई है। वहीं दूसरे पासपोर्ट का नंबर HZ0004422 है, इस पर भी वही जन्मतिथि लिखी हुई है। ये पासपोर्ट पाकिस्तान के खैरपुर के पते पर बनवाया गया था।

कब पहुंची नेपाल, क्यों है सीमा पर पाक जासूस होने का शक?

सीमा इससे पहले भी 10 मार्च 2023 को शारजहां से नेपाल पहुंची थी, जहां इससे मिलने सचिन भी पहुंचा था। यहां दोनों एफ हफ्ते तक विनायक होटल में ठहरे थे, जहां से सीमा वापस पाकिस्तान चली गई थी। सवाल ये है कि आखिर क्यों यूपी पुलिस के सीमा के जासूस होने पर शक है?

दरअसल, कुछ दिन पहले ही यूपी पुलिस की तरफ से पाकिस्तानी महिला जासूसों को लेकर एक एडवाइजरी जारी की गई थी कि कैसे पाकिस्तान में बैठकर फेक प्रोफाइल के जरिए हिन्दू लड़की बनकर हिंदुस्तान में भारतीय सेना, पुलिस महकमे से जुड़े अधिकारी औए कर्मी और उनके परिवार व अन्य नागरिकों से दोस्ती गांठकर, उन्हें प्यार के जाल में फंसाकर देश की सुरक्षा से जुड़ी गोपनीय जानकारी हासिल की जाती है। ऐसे ही सोशल मीडिया पर एक्टिव कुछ फर्जी प्रोफाइल की जानकारी देकर आगाह किया गया था।

सीमा की कहानी भी यूपी पुलिस की इस एडवाइजरी से मेल खाती है, इसीलिए यूपी ATS तफ्तीश कर रही है कि सीमा भी कहीं इसी तरह फेक प्रोफाइल की तरह ISI का मुखौटा तो नहीं।

ये भी पढ़ें: 

8 साल की उम्र में इमली के बीज बेचते थे अब्दुल कलाम, हर दिन के मिलते थे इतने रुपए

सीमा हैदर ने सचिन से पहले भी भारत के कई लोगों से किया संपर्क, यूपी ATS ने किया चौंकाने वाला खुलासा

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement