Friday, April 19, 2024
Advertisement

Sheikh Hasina: दिल्ली पहुंचीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, हुआ शानदार स्वागत

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत पहुंच चुकी हैं। दिल्ली पहुंचने पर प्रधानमंत्री का शानदार स्वागत किया गया। हसीना अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर चार दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंची हैं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: September 05, 2022 13:35 IST
Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina

Highlights

  • भारत पहुंचीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना
  • दिल्ली पहुंचते ही हुआ शानदार स्वागत
  • चार दिन की यात्रा में अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत पहुंच चुकी हैं। दिल्ली पहुंचने पर प्रधानमंत्री का शानदार स्वागत किया गया। हसीना अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर चार दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंची हैं। यात्रा के दौरान बांग्लादेश और भारत के बीच जल प्रबंधन, रेलवे और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी समेत कई क्षेत्रों में सात समझौतों पर हस्ताक्षर होने की संभावना है। इसके साथ ही कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी। 

रोहिंग्या जल्द अपने घर वापस जाएं: हसीना

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भारत यात्रा से पहले दिए एक इंटरव्यू में रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर कहा कि ‘हमारे लिए यह एक बड़ा बोझ है। हम अंतरराष्ट्रीय समुदायों और अपने पड़ोसी देशों के साथ परामर्श कर रहे हैं। जिससे रोहिंग्या घर वापस जा सकें। हम रोहिंग्याओं को आश्रय दे रहे हैं, सभी चीज उपलब्ध करा रहे हैं। हसीना ने कहा कि हमने कोविड के दौरान उन्हें वैक्सीन भी उपलब्ध कराई गई। लेकिन सवाल यह है कि वे यहां कब तक रहेंगे। कुछ लोग ड्रग्स की तस्करी, महिला तस्करी में लिप्त हैं। वे जितनी जल्दी अपने घर वापस जाएं वो हमारे देश के लिए और म्यामांर के लिए अच्छा है। 

हमारी अर्थव्यवस्था अभी भी बहुत मज़बूत है: हसीना

बांग्लादेश की पीएम ने उनके देश की अर्थव्यवस्था के बारे में कहा कि ‘हमारी अर्थव्यवस्था अभी भी बहुत मज़बूत है। हमने कोरोना महामारी का सामना किया, यूक्रेन और रूस युद्ध का भी प्रभाव हम पर पड़ा लेकिन बांग्लादेश समय पर ऋण चुकाता रहा है। मुझे नहीं लगता कि हमें कभी श्रीलंका जैसी स्थिति का सामना करना पड़ेगा।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement