Friday, April 26, 2024
Advertisement

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल, लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ समेत 24 कातिलों के हैं नाम

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने मानसा अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। 1850 पन्नों की इस चार्जशीट में 36 आरोपियों में से 24 नाम कातिलों के दिए गए हैं।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 27, 2022 6:21 IST
Punjab Police files charge sheet in Sidhu Moose Wala Murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Punjab Police files charge sheet in Sidhu Moose Wala Murder case

Highlights

  • मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की
  • 1850 पन्नों की चार्जशीट में दिए गए 24 आरोपियों के नाम
  • इस मामले में 20 लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने मानसा अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। 1850 पन्नों की इस चार्जशीट में 36 आरोपियों में से 24 नाम कातिलों के दिए गए हैं। अदालत में दाखिल इस चार्जशीट में हत्याकांड के मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई समेत विदेश में छुपे 4 गैंगस्टर गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, सचिन थापन और अनमोल के नाम हैं। पंजाब पुलिस ने चार्जशीट में 122 गवाह शामिल किए हैं। चार्जशीट में बताया गया है कि इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि दो आरोपियों का एनकाउंटर किया जा चुका है।

"बेटे को इंसाफ नहीं मिला तो प्रदर्शन करना शुरू करूंगी"

बता दें कि कुछ ही दिन पहले दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मां ने कहा था कि अगर उनके बेटे को जल्द न्याय नहीं मिला तो वह अपने पति के साथ प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने कहा कि घटना को हुए तीन महीने से ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन, असली अपराधी अभी तक जेल नहीं भेजे गये हैं। अपने पति बलकौर सिंह के साथ अपने घर पर गायक के प्रशंसकों को संबोधित करते हुए चरण कौर ने कहा कि उनके बेटे की हत्या को काफी समय हो गया है, लेकिन असली अपराधी अभी तक जेल नहीं भेजे गये हैं। कौर ने कहा कि हमने सरकार और पुलिस के साथ पूरा सहयोग किया लेकिन अभी तक हमें न्याय नहीं मिला है। 

29 मई को गोली मार कर हुई थी सिद्धू की हत्या
सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। मूसेवाला की कथित तौर पर हत्या करने वाले छह आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है, दो पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं जबकि एक अभी भी फरार है। लॉरेंस-बिश्नोई गिरोह का सदस्य, कनाडा स्थित गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि, पुलिस का कहना है कि मूसेवाला की हत्या पिछले साल हुई युवा अकाली नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या के प्रतिशोध में की गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement