Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Sidhu MooseWala: मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी पुलिस गिरफ्त से फरार, CIA इंचार्ज होंगे बर्खास्त

Sidhu MooseWala: मनसा पुलिस ने बताया कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी दीपक टीनू को कपूरथला जेल से पुलिस रिमांड पर निजी वाहन से मनसा का सीआईए स्टाफ ऑफिस लाया जा रहा था, इस दौरान दीपक टीनू पुलिस गिरफ्त से फरार हो गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 02, 2022 17:38 IST
Lawrence Bishnoi's aide Deepak Tinu escaped- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Lawrence Bishnoi's aide Deepak Tinu escaped

Highlights

  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी फरार
  • आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू हिरासत से भागा
  • गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का है करीबी सहयोगी

Sidhu MooseWala: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू पंजाब के मानसा जिले में पुलिस हिरासत से फरार हो गया। आधिकारिक सूत्रों  के मुताबिक, टीनू को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है। शनिवार रात मानसा पुलिस द्वारा एक अन्य मामले में गोइंदवाल साहिब जेल से पेशी वारंट पर उसे एक स्थानीय अदालत ले जाये जाने के दौरान वह फरार हो गया। इस बड़ी लापरवाही को लेकर पंजाब के डीजीपी ने सख्त एक्शन लिया है। डीजीपी ने बताया कि दीपक टीनू के मनसा में गिरफ्त से फरार होने पर दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। सीआईए इंचार्ज सस्पेंड कर दिए गए हैं। 

लॉरेंस बिश्नोई का खास आदमी

बता दें कि दीपक टीनू, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में लॉरेंस बिश्नोई प्रमुख आरोपी है। इस घटना के बारे में पूछे जाने पर पटियाला रेंज के महानिरीक्षक (आईजी) मुखविंदर सिंह छिना ने बताया, “पुलिस की टीम प्रयास कर रही है और हम उसे जल्द ही पकड़ लेंगे।" छिना के पास वर्तमान में बठिंडा रेंज के महानिरीक्षक का भी अतिरिक्त प्रभार है। 

लापरवाही पर डीजीपी का एक्शन
मनसा पुलिस ने बताया कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी दीपक टीनू को कपूरथला जेल से पुलिस रिमांड पर निजी वाहन से मनसा का सीआईए स्टाफ ऑफिस लाया जा रहा था, इस दौरान दीपक टीनू पुलिस गिरफ्त से फरार हो गया। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी दीपक से पूछताछ होनी थी। इस मामले का संज्ञान लेते हुए पंजाब पुलिस के डीजीपी ने सख्त कार्रवाई की है। दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सीआईए (क्राइम इन्वेस्टीगेशन एजेंसी) इंचार्ज को सस्पेंड किया गया है और अनुच्छेद 311 के तहत सेवा से बर्खास्त किया जा रहा है। पुलिस टीमों ने घेराबंदी कर आरोपियों की फिर से गिरफ्तारी के लिए अभियान शुरू कर दिया है।

29/5 को हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
मालूम हो कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को मूसेवाला के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला की हत्या के बाद बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। टीनू उन 24 आरोपियों में शामिल है, जिनके खिलाफ हत्या के इस मामले में चार्जशीट दाखिल की गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement