Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Sidhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में शूटरों के एक मॉड्यूल हेड समेत 2 मुख्य शूटर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Sidhu Moosewala Murder: सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को हुई थी। पंजाब के मानसा के गांव जवाहरके में गैंगेस्टरों ने थार गाड़ी में सवार सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 21, 2022 10:02 IST
Sidhu Moosewala Murder- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ SIDHU MOOSEWALA Sidhu Moosewala

Highlights

  • शूटरों के एक मॉड्यूल हेड समेत 2 मुख्य शूटर गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दी जानकारी
  • गुजरात के कच्छ से पकड़े गए शूटर

Sidhu Moosewala Murder: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में बड़ा अपडेट सामने आया है। इस केस में शूटरों के एक मॉड्यूल हेड समेत 2 मुख्य शूटर गिरफ्तार किए गए हैं। इस दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ये जानकारी दी है। मॉड्यूल प्रमुख का नाम प्रियव्रत फौजी (26) है, जबकि बाकी के दो आरोपियों का नाम कशिश (24) और केशव (29) है। प्रियव्रत फौजी हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है। वहीं कशिश झज्जर से और केशव कुमार बठिंडा से है। इन तीनों को गुजरात के मुंद्रा से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस इन तीनों से पूछताछ कर रही है और अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन तीनों से कुछ अहम सुराग हाथ लग सकते हैं।

बता दें कि सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को हुई थी। पंजाब के मानसा के गांव जवाहरके में गैंगेस्टरों ने थार गाड़ी में सवार सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। जिसके बाद सिद्धू को हॉस्पिटल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा बेस्ड गैंगेस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी। इसमें दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई का नाम भी सामने आया था। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीसी में कही ये बात

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि 6 शूटर की हमने पहचान पहले ही कर ली थी। किसका क्या रोल था, ये सब सामने आया है। पुलिस ने बताया कि हत्या मे 2 मॉडल एक्टिव थे। बोलेरो कशिश चला रहा था और अंकित इनके साथ था। दीपक भी इन्हीं सबके साथ था और इन सबको फौजी लीड कर रहा था। पुलिस ने बताया कि कोरोला गाड़ी में मनप्रीत मनु, जगरूप रूपा साथ बैठा था। सिद्धू जब अपने घर से बाहर निकले तो केकड़ा ने जानकारी दी और पीछा किया। इसी दौरान मनप्रीत मनु ने AK-47 से फायर किया और मूसेवाला को गोली लगी। 

इस दौरान सभी 6 शूटरों ने गोलियां चलाईं और दोनों गाड़ियों मे वारदात को अंजाम देकर निकल गए। इस दौरान मनु रूपा अलग गए और बाकी 4 लोग अलग गए। केशव ने इनको पिक किया और फतेहबाद पहुंचकर कुछ दिन रुके। पुलिस ने बताया कि इन लोगों ने 19 को खरी मीठी रोड, गुजरात पर एक मकान किराए पर लिया था। यहां से 3 पिस्टल, 50 कारतूस, 8 ग्रेनेड ग्रेनेड लॉन्चर, 1 असाल्ट राइफल और AK 47 का पार्ट मिला है। अभी तक जांच में सामने आया है कि AK सीरीज से ही हत्या की गई है। बाकी फोरेंसिक जांच में चीजें साफ हो जाएंगी। इनके पास वारदात वाले दिन भी ग्रेनेड थे और ये उन्होंने बैकअप के लिए रखे हुए थे। 

सामने आया था 5 गैंगेस्टर्स का नाम

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए थे। पूछताछ में पता लगा था कि इस हत्या की साजिश लॉरेंस गैंग के 5 गैंगस्टर्स लॉरेंस विश्नोई, गोल्डी बराड़, सचिन थापन, अनमोल विश्नोई और बिक्रम बराड़ ने रची थी। गोल्डी बराड़ कनाडा से और विक्रम बराड़ दुबई से चीजों को ऑपरेट कर रहा था। सचिन थापन और अनमोल विश्नोई ने इस पूरी साजिश में मुख्य भूमिका निभाई थी और इस समय ये दोनों यूरोप में हैं। ये पांचों गैंगेस्टर ही अपने शूटर्स को हत्या के लिए निर्देश दे रहे थे। ये सारी बातें लॉरेंस से पूछताछ के बाद हुई पुलिस जांच में सामने आई थीं। बता दें कि सिद्धू की हत्या में रूसी हथियार AN94 का इस्तेमाल हुआ था। गैंगेस्टर्स की साजिश थी कि अगर मूसेवाला अपनी बुलेटप्रूफ फॉर्च्यूनर में हुए, तब भी उन्हें इस हथियार से मारा जा सकेगा। क्योंकि इस रूसी हथियार से बुलेटप्रूफ गाड़ी को भी भेदा जा सकता है। (रिपोर्ट: जतिन)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement