Thursday, April 18, 2024
Advertisement

VIDEO: कर्नाटक में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, बीजेपी ने की शिकायत; कांग्रेस ने दी सफाई

राज्यसभा चुनाव के बाद से कर्नाटक में हंगामा मचा हुआ है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता नसीर हुसैन के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं।

Reported By : T Raghavan Written By : Shailendra Tiwari Updated on: February 28, 2024 19:12 IST
Rajya Sabha member Syed Nasir Hussain- India TV Hindi
Image Source : ANI राज्यसभा सांसद नसीर हुसैन

बीते दिन राज्यसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में भारी हंगामा हुआ। बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उम्मीदवार नासिर हुसैन की जीत के बाद उनके समर्थकों ने पाकिस्तान समर्थक नारेबाजी की। इसके बाद बीजेपी भड़क गई और पूरे मामले को लेकर पुलिस से शिकायत की। इसके बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना को लेकर बीजेपी ने मंगलवार रात सांसद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आरोप साबित होने पर होगी कार्रवाई- सीएम सिद्धारमैया 

इस विषय को लेकर CM सिद्धारमैया ने कहा कि ये सिर्फ BJP का आरोप नहीं है मीडिया भी ऐसे ही खबर दिखा रही है, इसे FSL जांच के लिए भेजा गया है। जांच में आरोप साबित हो जाते हैं कि किसी ने भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं तो उस व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इधर कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने सफाई देते हुए कहा, "ऑडियो में यह बहुत स्पष्ट है कि उन्होंने नसीर हुसैन और सैयद साहब जिंदाबाद कहा है। यह भाजपा के लिए खेल में वापस आने के लिए एक हताश उपाय के अलावा कुछ नहीं है। पार्टी ने एक ऑडियो फोरेंसिक जांच की है और यह पाया गया है कि ऐसा कुछ भी नहीं है। सरकार की एफएसएल रिपोर्ट सुबह 11 बजे तक आने की उम्मीद है।"

विधानसभा अध्यक्ष ने की निंदा

वहीं, कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष यूटी खादर का कहना है, "हम इसकी निंदा करते हैं और सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। यह अध्यक्ष की पहुंच के बाहर है। मैं एक विस्तृत जांच करने के लिए सीएम और एचएम के साथ चर्चा करूंगा। मैं सभी दलों से एकता दिखाने और चीजों का राजनीतिकरण न करने का अनुरोध करता हूं। हम असली अपराधी को पकड़ लेंगे। पार्टियों के बीच कोई एकता नहीं होने से इन तत्वों को फायदा होगा।"

हुसैन ने दी सफाई

नसीर हुसैन ने एक वीडियो 'एक्स' पर शेयर कर सफाई दी है। शेयर किए गए एक वीडियो पोस्ट में, हुसैन ने कहा, "आज, जब हमारी पार्टी के कुछ समर्थक और कार्यकर्ता और कुछ लोग तीन उम्मीदवारों की जीत का जश्न मना रहे थे, मैं वहां उनके बीच में था और फिर बहुत सारे नारे लगे जैसे ' कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा 'नसीर हुसैन जिंदाबाद', 'नसीर खान जिंदाबाद', 'नसीर साहब जिंदाबाद' और 'कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद' के नारे लगाए जा रहे थे।'

ये भी पढ़ें:

करोड़ों की कीमत, 3300 किलो ड्रग्स... इंडियन नेवी और NCB ने पकड़ी अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स कंसाइनमेंट; 5 गिरफ्तार

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement