Thursday, May 02, 2024
Advertisement

BSF जवानों पर तस्करों का हमला, मुठभेड़ में एक बांग्लादेशी तस्कर मारा गया

Attack On BSF: भारत बांग्लादेश के बॉर्डर पर कुछ बांग्लादेशी तस्कों ने BSF के जवानों को घेर लिया और उन्हें मारने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई में BSF के जवानों ने तस्करों पर फायरिंग कर अपनी जान बचाते हुए एक बांग्लादेशी तस्कर को ढेर कर दिया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 08, 2022 22:33 IST
Smugglers attack BSF jawans- India TV Hindi
Image Source : ANI Smugglers attack BSF jawans

Highlights

  • हथियारबंद बांग्लादेशी तस्करों ने BSF जवानों पर हमला किया
  • BSF जवानों ने एक बांग्लादेशी तस्कर को मार गिराया

Attack On BSF: पश्चिम बंगाल के हरिहरपुर में भारत बांग्लादेश के बॉर्डर पर हथियारबंद बांग्लादेशी तस्करों ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) जवानों के ऊपर हमला करने की कोशिश की। BSF के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की, जिसमें एक बांग्लादेशी तस्कर की मौत हो गई। BSF के प्रवक्ता ने बताया कि 7 सितंबर को लगभग 9 बजकर 5 मिनट पर बीएसएफ टीम ने पश्चिम बंगाल के रायगंज सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास रात्रि पेट्रोलिंग करते वक्त देखा कि 9-10 बांग्लादेशी तस्कर धारदार हथियारों से लैस हैं, जो दोनों ओर से बाड़ के पास आ रहे हैं। किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए बीएसएफ के जवानों ने तस्करों को चुनौती दी, तो वो आक्रामक तरीके से आगे बढ़ने लगे और बीएसएफ की टीम को घेर लिया।

1 बांग्लादेशी तस्कर मारा गया

बीएसएफ के जवानों ने बांग्लादेशी तस्करों को तितर-बितर करने के लिए पहले स्टन ग्रेनेड फेंका और पीएजी की 2 राउंड फायरिंग भी की। इसका तस्करों पर कोई असर नहीं पड़ा और उनमें से एक ने बीएसएफ के एक जवान की इंसास राइफल छीनने का प्रयास किया और बाकी बदमाशों ने धारदार हथियारों से बीएसएफ कर्मियों पर हमला करने की कोशिश की। अपनी जान के खतरे को भांपते हुए बीएसएफ कर्मियों ने अपने निजी हथियार से आत्मरक्षा में गोली चलाई, जिसमें एक बांग्लादेशी तस्कर की मौत हो गई।

तस्करों से बरामद हुए कछुए के खाल

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि फायरिंग होने पर बाकी बांग्लादेशी तस्कर अंधेरे और लहरदार जमीन की आड़ में बांग्लादेश की ओर भाग गए। इलाके की तलाशी लेने पर एक तार काटने वाला कटर, कछुआ की खाल के 3 पैकेट, फेंसिडिल के 50 बोतल, एमकेडीवाईएल की 25 बोतल, फेयरडिल की 25 बोतल, 2 मोबाइल फोन और 4 बांस की छड़ें भी बरामद की गईं। घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई है। वहीं फ्लैग मीटिंग आयोजित करने के लिए बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड से संपर्क किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement