Friday, March 29, 2024
Advertisement

Srinagar News: महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर बोली तीखा हमला, कहा- भाजपा कश्मीर की धार्मिक, सूफी परंपराओं को कर रही खत्म

Srinagar News: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP-Peoples Democratic Party) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 20, 2022 23:53 IST
File photo of PDP President Mehbooba Mufti- India TV Hindi
Image Source : PTI File photo of PDP President Mehbooba Mufti

Srinagar News: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP-Peoples Democratic Party) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह अपने विभाजनकारी एजेंडे को लागू करने के लिए कश्मीर की सभी धार्मिक और सूफी परंपराओं को खत्म कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री सोमवार को जम्मू कश्मीर वक्फ बोर्ड द्वारा जारी एक आदेश पर प्रतिक्रिया दे रही थीं, जिसमें सभी ‘दस्तारबंदी’ (किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सम्मान के रूप में सिर पर साफा बांधना) समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

'पाखंड की कोई सीमा नहीं है'

मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पाखंड की कोई सीमा नहीं है क्योंकि भाजपा खुद मंदिर, दरगाह या गुरुद्वारे में पगड़ी बांधने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। वे अपने विभाजनकारी एजेंडे को लागू कर हमारे सभी धार्मिक और सूफी परंपराओं को खत्म करने तक नहीं रूकेंगे।’’ आदेश में कहा गया है कि नेताओं के लिए उनकी राजनीतिक संबद्धता के अनुसार दस्तारबंदी की जा रही थी। आदेश में कहा गया है कि दस्तारबंदी केवल धार्मिक क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल करने वालों को सम्मानित करने के लिए की जानी चाहिए। 

पीडीपी नेता ने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर की सांस्कृतिक और पारंपरिक रीति-रिवाजों को कुचलना, धार्मिक नेताओं को गिरफ्तार करना, सज्जादनशीन को उनके पारंपरिक कर्तव्यों का पालन करने से रोकना और अब दस्तारबंदी पर प्रतिबंध लगाना, इसके उदाहरण हैं।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement