चेन्नई: स्विगी इंस्टामार्ट ने अपना साल के आखिर का ऑर्डर एनालिसिस जारी किया है, जिसमें एक चौंकाने वाली बात सामने आई है। एक यूजर ने एक साल में कंडोम खरीदने के लिए स्विगी इंस्टामार्ट पर एक लाख रुपए से ज्यादा खर्च कर दिए। इस मामले की काफी चर्चा हो रही है।
क्या है पूरा मामला?
चेन्नई के एक यूजर ने एक साल में कंडोम पर ₹1 लाख से ज्यादा खर्च किए। यूज़र का जेंडर नहीं बताया गया है, उसने 228 अलग-अलग कंडोम ऑर्डर किए। इनकी कुल कीमत ₹1,06,398 थी। बता दें कि क्विक कॉमर्स ऐप पर कंडोम सबसे पॉपुलर प्रोडक्ट है।
इंस्टामार्ट की साल के आखिर की रिपोर्ट में बताया गया कि हर 127 ऑर्डर में से 1 में कंडोम का एक पैकेट शामिल था। एक महीने में दूसरे महीनों के मुकाबले ज़्यादा कंडोम बिके - सितंबर में कंडोम के ऑर्डर में 24% की बढ़ोतरी हुई।
महंगी चीजें ऑर्डर करने में भी आगे हैं लोग
कुछ और लोग भी थे जिन्होंने बहुत ज्यादा खर्च किया। उदाहरण के लिए, बेंगलुरु के एक यूजर ने एक ही बार में तीन iPhone खरीदने के लिए ₹4.3 लाख खर्च किए। इससे उन्हें 2025 का सबसे ज़्यादा खर्च करने वाला व्यक्ति का टाइटल मिला।
नोएडा में, एक टेक के शौकीन व्यक्ति ने एक ही बार में ब्लूटूथ स्पीकर, SSD और रोबोटिक वैक्यूम पर ₹2.69 लाख खर्च कर दिए। मुंबई में एक अकाउंट ने रेड बुल शुगर फ्री पर चौंका देने वाले ₹16.3 लाख खर्च किए। वहीं, चेन्नई के एक यूज़र ने सिर्फ़ पालतू जानवरों के सामान पर ₹2.41 लाख खर्च किए। बेंगलुरु के लोग न सिर्फ़ अच्छे कस्टमर साबित हुए, बल्कि दरियादिल भी थे - एक स्थानीय व्यक्ति ने सिर्फ़ टिप्स पर ₹68,600 खर्च किए!
गौरतलब है कि स्विगी इंस्टामार्ट पर कम समय में यूजर्स को डिलीवरी मिल जाती है और ये काफी पॉपुलर प्लेटफॉर्म है।


