Sunday, July 14, 2024
Advertisement

तमिलनाडु में जहरीली शराब के सेवन से 13 लोगों ने तोड़ा दम, 40 बीमार पड़े, CM स्टालिन ने दिया CBCID जांच के आदेश

तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि कुछ की अस्पताल में मौत हो गई।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 19, 2024 22:16 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में जहरीली शराब के सेवन से 13 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, जहरीली शराब के सेवन से तकरीब 40 लोग बीमार पड़ गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुधवार दोपहर में शराब का सेवन करने के तुरंत बाद इनकी तबीयत बिगड़ने लगी। कुछ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि कुछ की अस्पताल में मौत हो गई। इस सिलसिले में जहरीली शराब बेचने वाले 49 वर्षीय के कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही 200 लीटर जहरीली शराब को जब्त कर लिया गया है। 

जिलाधिकारी का तबादला, पुलिस अधीक्षक निलंबित

आरोपी के पास से जब्त 200 लीटर अवैध शराब के विश्लेषण में सामने आया कि उसमें घातक 'मेथनॉल' मौजूद था। मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने इस घटना की समग्र विवेचना के लिए सीबी-सीआईडी (CBCID) जांच का आदेश दिया है। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि इस मामले में कल्लाकुरिची के जिलाधिकारी श्रवण कुमार जातावथ का तबादला कर दिया गया है, जबकि पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीणा को निलंबित कर दिया गया।

सांसद की बेटी ने सड़क किनारे सो रहे शख्स को कुचला  

वहीं, आंध्र प्रदेश की युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) से राज्यसभा सदस्य बीड़ा मस्तान राव की बेटी बीड़ा माधुरी को एक व्यक्ति को गाड़ी से कुचलने के मामले में गिरफ्तार किया गया। बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया। घटना 17 जून को बसंत नगर की है। माधुरी ने सड़क किनारे सो रहे व्यक्ति को गाड़ी से कथित रूप से कुचल दिया और वहां से फरार हो गईं।

पुलिस ने बताया कि गाड़ी में माधुरी के साथ एक और महिला थी। उन्होंने बताया कि पीड़ित की पहचान सूर्या (21) के रूप में हुई है, जो पेशे से पेंटर था, उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अड्यार यातायात जांच शाखा पुलिस ने लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर माधुरी को गिरफ्तार किया और बाद में थाने से जमानत पर छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें- 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement