Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

सीबीआई के खिलाफ तेजस्वी चले दिल्ली हाईकोर्ट के द्वार, याचिका दायर कर की ये अपील, आज होगी सुनवाई

तेजस्वी ने कहा है कि सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस केवल स्थानीय अधिकार क्षेत्र में ही जारी किया जा सकता है। सीबीआई उन्हें दिल्ली में पेश होने के लिए नोटिस जारी कर कानून का घोर उल्लंघन कर रही है।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: March 16, 2023 6:20 IST
Tejashwi Yadav, Lalu Yadav, Bihar, Delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE तेजस्वी यादव

नई दिल्ली: जमीन के बदले नौकरी घोटाला में लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ सख्ती बढ़ती जा रही है। इस मामले में सीबीआई लालू के छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री को समन जारी करके दिल्ली मुख्यालय में पेश होने को बोल रही है लेकिन वह पेश न होने की बजाय आगे की तारीख मांग ले रहे हैं। अब इस मामले में तेजस्वी ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। इस याचिका पर आज गुरूवार को सुनवाई होगी। 

याचिका में की गई है सीबीआई के समन को रद्द करने की मांग 

तेजस्वी यादव के द्वारा दाखिल की गई याचिका में उनके खिलाफ सीबीआई के समन को रद्द करने की मांग की है। याचिका में कहा है कि जब वह पटना में रह रहे हैं तो उन्हें सीबीआई दिल्ली में समन जारी कर रही है। तेजस्वी ने कहा है कि सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस केवल स्थानीय अधिकार क्षेत्र में ही जारी किया जा सकता है। सीबीआई उन्हें दिल्ली में पेश होने के लिए नोटिस जारी कर कानून का घोर उल्लंघन कर रही है। 

जस्टिस दिनेश की बेंच करेगी सुनवाई 

तेजस्वी यादव ने कहा है कि चूंकि नवनियुक्त डिप्टी सीएम के तौर पर सत्र में शामिल होना उनका दायित्व है। उन्होंने सीबीआई से वर्तमान बिहार विधानसभा सत्र के खत्म होने तक का समय मांगा है। वहीं इस मामले में कल गुरूवार 16 फरवरी को सुनवाई होगी। इस याचिका पर जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा की बेंच आज सुनवाई करेगी। 

लालू यादव, रावड़ी देवी और मीसा भारती को मिल गई जमानत 

वहीं इससे पहले जमीन के बदले नौकरी घोटाले में आज राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती को राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी है। तीनों को 50 हजार रुपये के निजी मुचकले पर जमानत दी गई है। इस मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी। बता दें कि आज लालू का कुनबा दिल्ली में कोर्ट के सामने पेश हुआ था। लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव समेत घोटाले के 16 आरोपियों को कोर्ट ने हाजिर होने के लिए समन भेजा था। इस मामले में जहां सीबीआई ने एक हफ्ता पहले ही राबड़ी देवी, लालू यादव और मीसा भारती समेत दूसरे आरोपियों से पूछताछ की है। वहीं, ED ने लालू परिवार के सदस्यों के ठिकाने पर छापेमारी भी की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement