Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Telangana News: तेलंगाना में कल से 3 दिनों के लिए बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, नहीं रुक रही राज्य में बारिश

Telangana News: पिछले तीन दिन में तेलंगाना से भारी बारिश हो रही है। राज्य के अलग-अलग जिलों में बादल जमकर बरस रहे हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सभी शिक्षण संस्थानों को तीन दिनों के लिए यानी सोमवार, मंगलवार और बुधवार को बंद रखने का आ

Reported By : Venkatesh Sirisala Edited By : Swayam Prakash Published on: July 10, 2022 18:19 IST
Schools and colleges will be closed for next 3 days in Telangana due to heavy rains- India TV Hindi
Image Source : PTI Schools and colleges will be closed for next 3 days in Telangana due to heavy rains

Highlights

  • पिछले तीन दिनों से तेलंगाना में लगातार बारिश
  • पिछले तीन दिनों से तेलंगाना में लगातार बारिश
  • पिछले तीन दिनों से तेलंगाना में लगातार बारिश

Telangana News: पिछले तीन दिन में तेलंगाना से भारी बारिश हो रही है। राज्य के अलग-अलग जिलों में बादल जमकर बरस रहे हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सभी शिक्षण संस्थानों को तीन दिनों के लिए यानी सोमवार, मंगलवार और बुधवार को बंद रखने का आदेश जारी किये हैं। सीएम के आदेश पर इस मामले में संबंधित विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया है। राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने रविवार को जिलाधिकारियों को सभी संबंधित विभागों के साथ मिलकर काम करने और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए निवारक उपाय करने का निर्देश दिए। 

मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रखा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के निर्देश के अनुसार, मुख्य सचिव ने रविवार को सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की और राज्य में भारी बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया। मुख्य सचिव ने कहा कि पिछले तीन दिन से राज्य में भारी बारिश हो रही है, ऐसे में जिलाधिकारी हाई अलर्ट पर रहें और जान-माल की हानि या किसी भी संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए सभी कदम उठाएं। उन्होंने जिला कार्यालयों में नियंत्रण कक्ष स्थापित कर अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। साथ ही सिंचाई, पंचायत राज, नगर प्रशासन और ऊर्जा विभाग से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि लगातार बारिश के कारण कोई समस्या उत्पन्न न हो। 

"जरूरत पड़ने पर लोगों को कैंपों में किया जाए शिफ्ट"
मुख्य सचिव ने बताया, आसिफाबाद, निर्मल, निजामाबाद, पेद्दापल्ली, सिरिसिला, भूपलपल्ली और मुलुगु जिलों में भारी बारिश की खबर है। उन्होंने कहा कि चूंकि नाले, तालाब और जलाशय उफान पर हैं, अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहना चाहिए। सोमेश कुमार ने कहा कि अगर जरूरत पड़े तो निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को विशेष कैंपों में शिफ्ट किया जा सकता है। साथ ही कहा कि सड़कों के क्षतिग्रस्त होने पर तुरंत मरम्मत की जानी चाहिए। वीडियो कॉन्फ्रेंस में विशेष मुख्य सचिव-ऊर्जा सुनील शर्मा, नगर प्रशासन एवं शहरी विकास विभाग के विशेष मुख्य सचिव अरविंद कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। राज्य में लगातार बारिश के कारण निचले इलाकों के कई हिस्से जलमग्न हैं। विभिन्न जिलों में कुछ जगहों पर सड़कों पर जलभराव की खबर है, जबकि कई जगहों पर नदियां और नाले उफान पर हैं। 

तेलंगाना के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
गौरतलब है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मौसम केंद्र ने बताया कि आदिलाबाद, कोमाराम भीम, मंचेरियल, निर्मल, निजामाबाद, राजन्ना सिरिसिला जिलों में अलग-अलग जगहों पर रविवार सुबह दस बजे से सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। इसी तरह, 11 जुलाई को सुबह साढ़े आठ बजे से 12 जुलाई को सुबह साढ़े आठ बजे तक आदिलाबाद, कोमाराम भीम, मंचेरियल, निर्मल जिलों में छिटपुट जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। IMD ने आगे कहा कि तेलंगाना में 10 और 11 जुलाई को अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement