1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM मोदी का स्वागत करने नहीं पहुंचे तेलंगाना CM, केंद्रीय मंत्री बोलीं- संस्था का किया अपमान

PM मोदी का स्वागत करने नहीं पहुंचे तेलंगाना CM, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- व्यक्ति नहीं, संस्था का अपमान किया है

Smriti Irani on Telangana CM KCR: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह एक सामान्य परंपरा है और प्रोटोकॉल का हिस्सा है कि जब भी प्रधानमंत्री किसी राज्य में जाते हैं, तो उस राज्य का मुख्यमंत्री उनकी अगवानी करता है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 02, 2022 23:03 IST
Smriti Irani- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Smriti Irani

Highlights

  • 'PM किसी राज्य में जाते हैं, तो वहां के सीएम उनकी अगवानी करते हैं'
  • केसीआर ने व्यक्ति नहीं, संस्था का अपमान किया है- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
  • 'बीजेपी के कार्यकर्ताओं के लिए सामाजिक उत्थान-राष्ट्र निर्माण ही सब कुछ है'

Smriti Irani on Telangana CM KCR: बीजेपी ने आज शनिवार को कहा कि हैदराबाद पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी नहीं कर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने व्यक्ति का अपमान नहीं किया है, बल्कि प्रधानमंत्री की संस्था का अपमान किया है। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति के दौरान यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह एक सामान्य परंपरा है और प्रोटोकॉल का हिस्सा है कि जब भी प्रधानमंत्री किसी राज्य में जाते हैं, तो उस राज्य का मुख्यमंत्री उनकी अगवानी करता है। 

मुख्यमंत्री राव पर निशाना साधते हुए ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री सम्मान के साथ सभी से मिलते हैं, लेकिन आज मुख्यमंत्री ने जिस तरह से दुर्भाग्यपूर्ण व्यवहार किया है, वह संवैधानिक मर्यादाओं के साथ ही सामाजिक मर्यादा का भी उल्लंघन है। उन्होंने कहा, "केसीआर ने व्यक्ति नहीं, संस्था का अपमान किया है।"

के टी रामा राव ने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति आयोजित करने पर कसा तंज

मुख्यमंत्री राव को आम तौर पर केसीआर कहकर संबोधित किया जाता है। यह पूछे जाने पर कि केसीआर के बेटे और राज्य सरकार के मंत्री के टी रामा राव ने हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति आयोजित करने पर तंज कसा है, इस पर ईरानी ने कहा कि राजनीतिक मसखरापन टीआरएस की प्रक्रिया हो सकती है। 

'राष्ट्रीय कार्यसमिति का आयोजन और उसमें शिरकत करना हमारे लिए सम्मान की बात'

स्मृति ईरानी ने कहा, "उनके लिए राजनीति एक सर्कस हो सकती है और राजनीतिक मसखरापन उनकी पार्टी की प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ताओं के लिए सामाजिक उत्थान और राष्ट्र निर्माण ही सब कुछ है। हमारे कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्रीय कार्यसमिति का आयोजन और उसमें शिरकत करना सम्मान की बात होती है।"

आज तेलंगाना परिवारवाद की राजनीति कर रहा, भारत कभी ऐसा नहीं करेगा- ईरानी

ईरानी ने रामा राव के उस बयान की भी आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि तेलंगाना जो आज करता है, भारत वह कल करता है। उन्होंने कहा, "आज तेलंगाना परिवारवाद की राजनीति कर रहा है और भारत कभी ऐसा नहीं करेगा। भारत कभी इस मॉडल को स्वीकार नहीं करेगा।" 

रामा राव का तंज- सुंदर शहर हैदराबाद में सभी जुमलाजीवियों का स्वागत है

रामा राव ने बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया और कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी को राज्य की टीआरएस सरकार की ओर से लागू की गई नीतियों से सीखना चाहिए। कार्य समिति में आने वाले बीजेपी नेताओं का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा, "सुंदर शहर हैदराबाद में सभी जुमलाजीवियों का स्वागत है। यहां की दम बिरयानी और ईरानी चाय का आनंद लेना न भूलें।" 

इस ट्वीट के साथ उन्होंने हैशटेग 'तेलंगाना द पावरहाउस' का इस्तेमाल किया और बीजेपी नेताओं से कहा कि कृपया राज्य का दौरा करें, उसे याद रखें और फिर यहां लागू नीतियों को अपने क्षेत्र में क्रियान्वित करें। 

Latest India News