Friday, April 19, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों ने घरों में घुसकर की फायरिंग, मरने वालों की संख्या हुई 4

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक गांव में रविवार शाम हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 4 हो गई और छह अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 02, 2023 8:01 IST
राजौरी जिले के एक गांव में आतंकी हमला- India TV Hindi
Image Source : TWITTER राजौरी जिले के एक गांव में आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक गांव में रविवार शाम हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 4 हो गई और छह अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस सूत्रों ने कहा कि राजौरी शहर से लगभग 8 किमी दूर डांगरी गांव में आतंकवादियों ने तीन घरों में गोलीबारी की। पुलिस ने बताया, "आतंकवादियों ने डांगरी गांव में तीन घरों के नागरिकों पर गोलीबारी की, जिसमें 10 लोग घायल हो गए थे। डॉक्टरों ने अस्पताल पहुंचते ही 3 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक अन्य ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।"

आमतौर पर शांत रहता है जम्मू क्षेत्र 

एक सूत्र ने कहा, "आतंकवादियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाश अभियान की निगरानी के लिए वरिष्ठ पुलिस और सैन्य अधिकारी गांव पहुंचे हुए हैं।" एक अधिकारी ने कहा, "घायलों को बेहतर इलाज के लिए जम्मू मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया जा रहा है।" गौरतलब है कि घाटी के मुकाबले बेहद शांत रहने वाले जम्मू क्षेत्र में पिछले कई सालों में यह पहला ऐसा हमला है और वह भी नये साल के पहले दिन हुआ है। 

तीन मकानों पर की गई फायरिंग
जम्मू जोन के अवर पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से विस्तृत घेराबंदी की है और तलाशी अभियान चलाया है, ताकि अपर डांगरी गांव में हुई गोलीबारी में लिप्त दो ‘हथियारबंद लोगों’ को पकड़ा जा सके। सिंह ने बताया था, ‘‘गोलियां एक-दूसरे से करीब 50 मीटर की दूरी पर स्थित तीन मकानों पर चलायी गईं।"  

चश्मदीदों ने क्या देखा
चश्मदीदों के हवाले से अधिकारियों ने बताया कि शाम करीब सात बजे दो संदिग्ध आतंकवादी गांव के पास आए और तीनों मकानों पर अंधाधुंध गोलियां चलाने के बाद भाग गए। एक अधिकारी ने बताया, ‘‘गोलीबारी 10 मिनट के भीतर बंद हो गई। पहले उन्होंने अपर डांगरी में एक मकान पर गोलियां चलाई और फिर 25 मीटर दूर हटने के बाद वहां कई अन्य लोगों को गोलियां मारीं। उन्होंने गांव से भागने से पहले दूसरे मकान से करीब 25 मीटर की दूरी पर स्थित और एक मकान पर गोलियां चलायीं।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement