Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने फिर की ‘टारगेट किलिंग’, ड्राइवर को बनाया निशाना

पुलिस ने ट्वीट किया कि कुलगाम के निवासी सतीश कुमार सिंह ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 13, 2022 23:24 IST
Jammu Kashmir, Terrorists, Terrorists Target Killing, Kulgam Terrorists- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Representational Image.

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी।
  • अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान राजपूत सतीश कुमार सिंह के रूप में हुई है।
  • कुलगाम और शोपियां जिलों में राजपूत परिवारों की छोटी-छोटी बस्तियां हैं।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मृतक की पहचान राजपूत सतीश कुमार सिंह के रूप में हुई है। अधिकारियों ने कहा कि गोलियों की आवाज सुनकर सिंह के घर पर तैनात 2 पुलिसकर्मी बाहर आए और उन्हें खून से लथपथ पाया। अधिकारियों ने बताया कि 55 साल के सतीश सिंह को एक गोली सिर में और 2 गोलियां सीने में मारी गई थीं।

‘आतंकियों को जल्द ही ढेर कर दिया जाएगा’

घायल सिंह को श्रीनगर के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सतीश सिंह पेशे से ड्राइवर थे। पुलिस ने ट्वीट किया, 'कुलगाम के निवासी सतीश कुमार सिंह ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस बर्बर आतंकी हमले में शामिल आतंकवादियों को जल्द ही ढेर कर दिया जाएगा। इसमें शामिल आतंकवादियों की तलाश की जा रही है।' अधिकारियों को संदेह है कि हमले में लश्कर-ए-तैयबा का एक नया गुर्गा शामिल था।


राजपूतों ने नहीं छोड़ा था जम्मू-कश्मीर
बता दें कि कुलगाम और शोपियां जिलों में राजपूत परिवारों की छोटी-छोटी बस्तियां हैं। इन्होंने जम्मू-कश्मीर नहीं छोड़ा है। राजपूत परिवार मुख्य रूप से सेब का कारोबार करते हैं। पिछले 10 दिन में आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर में आम लोगों पर हमले तेज कर दिए हैं। पिछले हफ्ते पुलवामा में 2 अलग-अलग हमलों में जम्मू-कश्मीर के बाहर के रहने वाले 4 मजदूर घायल हो गए थे, जबकि शोपियां में आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित दुकानदार को गोली मारकर घायल कर दिया था।

बुधवार को गांव के लोगों को दी थी धमकी
बुधवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के वीरां गांव में एक 'धमकीभरा' पत्र प्रसारित किया गया था। 'लश्कर-ए-इस्लामी' नाम के एक अज्ञात समूह ने उस गांव के निवासियों को धमकी दी थी, जहां कश्मीरी पंडितों का एक समूह रहता है। पुलिस ने कहा, 'हमें मामले की सूचना दी गई है। हमने संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की है। हम पत्र की विश्वसनीयता और प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं। आतंकवादी संगठन अस्तित्वहीन लगता है, लिहाजा धमकी व्यवहार्य नहीं लगती। पत्र पर हस्ताक्षर नहीं हैं। हालांकि, एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।' पुलिस ने कहा कि शांति भंग करने के लिए इस तरह की धमकी देने वाले बदमाशों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा और उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement