Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: बख्शे नहीं जाएंगे पाकिस्तान में शरण लेने वाले आतंकवादी, सबकी संपत्ति अब जब्त की जाएगी

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने कहा है कि अब पाकिस्तान में शरण लेने वाले आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई की जाएगी। उनकी सारी संपत्ति जब्त की जाएगी।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: September 06, 2023 23:03 IST
jammu kashmir terrorist- India TV Hindi
Image Source : ANI जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर कार्रवाई

जम्मू-कश्मीर:  डीजीपी दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान में शरण लेने वाले सभी आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी ने कहा कि उन सभी स्थानीय आतंकवादियों की संपत्ति जब्त की जाएगी, जो यूटी के मूल निवासी हैं और शरण लेने के लिए पाकिस्तान भाग गए हैं। राजौरी में एक मीडिया सम्मेलन को संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा कि पुलिस के पास उन आतंकवादियों की एक सूची है जो जम्मू-कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय थे और फिर शरण लेने के लिए पाकिस्तान भाग गए।

उन्‍होंने कहा, “उनकी संपत्तियां कुर्क की जा रही हैं और ये प्रक्रिया जारी रहेगी। इन आतंकियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है, क्योंकि ये नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार बैठकर आतंकवाद को बढ़ावा देते रहते हैं। डीजीपी ने कहा उन आतंकियों के लिए कोई दया नहीं होगी. अगर उन्होंने वापस आने की कोशिश की तो उन्हें मार दिया जाएगा। ये लोग जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिशों के पीछे हैं। नौ से बारह आतंकवादी, जिनमें से अधिकांश विदेशी हैं, राजौरी-पुंछ रेंज में सक्रिय हैं।“

DGP ने दी चेतावनी

डीजीपी ने कहा “हमारे पास इनपुट है कि वे घाटी के कुलगाम-शोपियां जिलों से जम्मू संभाग के राजौरी-पुंछ जिलों की ओर बढ़ रहे थे। उनमें से तीन मारे गए हैं और अन्य की तलाश जारी है। पहाड़ों से फिसलकर आया एक आतंकवादी रियासी में मृत पाया गया। पुलिस प्रमुख ने कहा, “एक और व्यक्ति राजौरी मुठभेड़ में मारा गया और तीसरा रियासी मुठभेड़ में मारा गया, जहां ऑपरेशन अभी भी जारी है।”

उन्होंने कहा कि एलओसी पार से आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिशों को सफल नहीं होने दिया जाएगा।  ग्राम रक्षा समितियां (वीडीसी) आतंकवाद विरोधी अभियानों में बड़ी भूमिका निभा रही हैं। घुसपैठ की सभी बड़ी कोशिशों को नाकाम कर दिया गया है। सीमा ग्रिड को और मजबूत करने के लिए एलओसी पर सेना के साथ कुछ बिंदुओं पर पुलिस तैनात करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने इस बात पर सहमति जताई कि जब तक सीमा पार से नशीले पदार्थों की खेप भेजी जाती रहेगी, नशीले पदार्थों की तस्करी पर लगाम लगाने की चुनौती बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों का कारोबार करने वाले गिरोह के सदस्यों के रूप में काम करने वाले कुछ सीमावर्ती निवासियों की कड़ी कार्रवाई के लिए पहचान की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

जन्माष्टमी पर ठाकरे गुट को बड़ा झटका, कोर्ट ने शिंदे गुट को शिवाजी महाराज चौक पर दही-हांडी मनाने की दी इजाजत

मणिपुर में प्रदर्शनकारियों ने कर्फ्यू का किया उल्लंघन, पुलिस कार्रवाई में 25 से ज्यादा लोग घायल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement