Sunday, April 28, 2024
Advertisement

डिनर डिप्लोमेसी: बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगट पहुंचे खेलमंत्री के घर, अनुराग ठाकुर से की मुलाकात

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ जंतर मंतर पर बैठे खिलाड़ियों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने चर्चा के लिए डिनर पर बुलाया है। उनसे मिलने के लिए पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगट खेलमंत्री के घर पहुंच चुके हैं।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Deepak Vyas Updated on: January 20, 2023 6:34 IST
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर- India TV Hindi
Image Source : ANI खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने चर्चा के लिए डिनर पर बुलाया है। उनसे मिलने के लिए पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगट खेलमंत्री के घर पहुंच चुके हैं। वहां अनुराग ठाकुर से उनकी मुलाकात हुई।

इसी बीच जंतर मंतर पर पिछले दो दिनों से पहलवानों का प्रदर्शन जारी है।इन खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया है। धरने के दौरान सभी पहलवानों ने महासंघ के अध्यक्ष पर कई आरोप लगाए हैं। इसी बीच खेल मंत्रालय के अधिकारियों ने भी धरना दे रहे पहलवानों से चर्चा की।  खुद खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि खिलाड़ियों द्वारा लगाए आरोप गंभीर हैं। आज ही सभी से चर्चा करूंगा। इसके लिए अनुराग ठाकुर ने सभी खिलाड़ियों को आज डिनर के लिए आमंत्रित किया।  उनसे मिलने के लिए पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगट खेलमंत्री के घर पहुंच चुके हैं। वहां अनुराग ठाकुर से उनकी मुलाकात जारी है।

खेल मंत्रालय के अधिकारियों से पहलवानों ने की चर्चा

कुश्ती के दिग्गज पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया सहित दूसरे नामचीन खिलाड़ी कुश्ती महासंघ के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए लगा​तार दूसरे दिन जंतर मंतर पर बैठे। इसे लेकर खेल मंत्रालय के अधिकारियों ने गुरुवार को दिन में खिलाड़ियों से बातचीत की। इसके बाद  बाद खिलाड़ियों ने मीडिया के सामने आकर अपनी नाराजगी फिर जाहिर की और कहा कि वह इस बैठक से संतुष्ट नहीं हैं।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों के लिए कही ये बात

शाम को अनुराग ठाकुर ने मामले पर बोलते हुए कहा था कि खिलाड़ियों ने जो आरोप लगाए हैं, वो काफी गंभीर हैं। मैं चंडीगढ़ से वापस दिल्ली जा रहा हूं और खिलाड़ियों से मुलाकात करूंगा। उनकी बात सुनूंगांखिलाड़ियों और खेल के हित में जो भी कदम उठाना होगा, उठाएंगे।

खेल महासंघ से 72 घंटे में मांगा है जवाब

दरअसल, खेल मंत्रालय ने आरोपों पर संज्ञान लेते हुए खेल महासंघ को नोटिस भेजकर 72 घंटे में जवाब मांगा है। आगामी कैंपों को भी तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है। इससे पहले पहलवानों ने खेल मंत्रालय को गुरुवार दोपहर ​अपनी समस्याएं बताई हैं।

खाप पंचायतें भी पहलवानों के समर्थन में आईं

धरना दे रहे इन पहलवानों के समर्थन में पंचायत खापें भी आ गई हैं। ये पंचायत खापें इन खिलाड़ियों के समर्थन में दिल्ली में आकर जुटेंगी। पंचायत खापों ने सरकार को स्पष्ट चेतावनी दी है कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर एफआईआर दर्ज की जाए। साथ सरकार उन्हें तुरंत बर्खास्त करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement