Friday, February 23, 2024
Advertisement

'वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली-देहरादून की दूरी ढाई घंटे में पूरी होगी', Global Investors Summit में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में आयोजित दो दिवसीय ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया। सम्मेलन में उन्होंने उत्तराखंड में निवेश की महत्ता को रेखांकित किया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: December 08, 2023 13:13 IST
pm modi, Global investors meet- India TV Hindi
Image Source : ANI देहरादून में ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट को संबोधित करते पीएम मोदी

देहरादून :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में Global Investors Summit में कहा कि निवेशकों के हितों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। अब दिल्ली से देहरादून की दूरी भी कम नहीं होगी। पीएम मोदी ने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र ढाई घंटे में पूरी होगी।

उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाएं-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड वो राज्य है जहां आपको Divinity और Development दोनों का अनुभव एक साथ होता है। पीएम मोदी ने भारतीयों की विदेशों में शादी पर भी तंज कसा और कहा कि दुनिया के देशों में शादी करने की परंपरा हो गई है। अब वेड इन इंडिया होना चाहिए। अपने परिवार की डेस्टिनेशन शादी उत्तराखंड की कीजिए। 

सिल्कयारा टनल हादसे का किया जिक्र

पीएम मोदी ने टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "बीते दिनों उत्तरकाशी में टनल से हमारे श्रमिक भाईयों को सुरक्षित निकालने का जो सफल अभियान चला उसके लिए मैं राज्य सरकार समेत सभी का विशेष तौर पर अभिनंदन करता हूं। "

विकास और विरासत के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "सामर्थ्य से भरी ये देवभूमि निश्चित रूप से आपके लिए बहुत सारे द्वार खोलने जा रही है। आज भारत विकास भी और विरासत भी के जिस मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है, उत्तराखंड उसका प्रखर उदाहरण है।"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आपको आज देश में नीति-संचालित शासन दिखेगी, आपको आज राजनीतिक स्थिरता के लिए देशवासियों का मजबूत आग्रह दिखेगा। आकांक्षी भारत आज अस्थिरता नहीं चाहता, वह आज स्थिर सरकार चाहता है। हाल में हुए विधानसभा चुनाव में हमने ये देखा है और उत्तराखंड के लोगों ने इसे पहले ही करके दिखाया है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement