Friday, April 26, 2024
Advertisement

अभी विदा नहीं होगा सर्दी का मौसम, पहाड़ों पर आज और कल फिर होगी बर्फबारी, जानें मौसम का हाल

IMD के अनुसार आज और कल कई पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने के आसार हैं। इससे ठिठुरन फिर बढ़ेगी। हालांकि अभी दिन के समय तेज धूप पड़ने लगी है। लेकिन शाम होते ही ठंडक बढ़ जाती है। हालांकि दिन और रात के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हुई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 06, 2023 10:39 IST
अभी विदा नहीं होगा सर्दी का मौसम, पहाड़ों पर आज और कल फिर होगी बर्फबारी- India TV Hindi
Image Source : FILE अभी विदा नहीं होगा सर्दी का मौसम, पहाड़ों पर आज और कल फिर होगी बर्फबारी

फरवरी महीने का पहला सप्ताह बीत रहा है। लेकिन सर्दी का मौसम ​अभी विदा नहीं होने वाला है। आईएमडी के अनुसार आज और कल कई पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने के आसार हैं। इससे ठिठुरन फिर बढ़ेगी। हालांकि अभी दिन के समय तेज धूप पड़ने लगी है। लेकिन शाम होते ही ठंडक बढ़ जाती है। हालांकि दिन और रात के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हुई है। 

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण होगी बारिश और बर्फबारी

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहने वाला है। कुछ राज्यों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बारिश और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो सकती है। आईएमडी ने कहा है कि 8 से 10 फरवरी के बीच एक नया पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी क्षेत्र में दस्तक देगा। इसके प्रभाव से कुछ राज्यों में बारिश और बर्फबारी होगी।

इन राज्यों में होगी बारिश और बर्फबारी

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में आज और कल बारिश व बर्फबारी की संभावना है, जबकि उत्तराखंड में भी कुछ ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आज बारिश व बर्फबारी हो सकती है. वहीं, 8 फरवरी की रात तक एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पश्चिमी हिमालयी में दस्तक देगा, जिसकी वजह से 9 और 10 फरवरी को कुछ राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश व पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा, आईएमडी ने अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में आज और कल आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है। कोमोरिन क्षेत्र पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement