Friday, April 26, 2024
Advertisement

'यह मुस्लिम एरिया है', गोवा में पाकिस्तान का समर्थन कर रहे शख्स से लगवाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

इस वीडियो में उत्तरी गोवा के कैलंगुट स्थित दुकान के मालिक को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि वह पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का समर्थन कर रहा है, क्योंकि उसका उसका इलाका एक ‘मुस्लिम एरिया’ है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: February 25, 2023 16:25 IST
This Is a Muslim Area, Goa Muslim Area, Goa Muslim Area Viral Video, Bharat Mata Ki Jai Muslim- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

पणजी: गोवा के कैलंगुट में एक वीडियो में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का समर्थन करते दिखने वाले एक दुकानदार को सबके सामने माफी मांगने और ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने के लिए मजबूर किया गया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, कुछ लोगों ने गुरुवार को पाकिस्तान का समर्थन करने वाले इस शख्स को माफी मांगने और भारत के समर्थन में नारा लगाने के लिए मजबूर किया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही वायरल हो गया था। अधिकारी ने कहा कि इस घटना को लेकर अभी तक कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है।

‘यह मुस्लिम एरिया है, इसलिए पाकिस्तान को सपोर्ट कर रहे हैं’

यह घटना एक ‘ट्रैवल व्लॉगर’ की ओर से जारी बगैर किसी तारीफ वाले वीडियो के सामने आने के बाद हुई। इस वीडियो में उत्तरी गोवा के कैलंगुट स्थित दुकान के मालिक को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि वह पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का समर्थन कर रहा है, क्योंकि उसका उसका इलाका एक ‘मुस्लिम एरिया’ है। जब वीडियो बनाया गया था तब पाकिस्तान का मुकाबला जाहिर तौर पर न्यूजीलैंड से हो रहा था। वीडियो में दिखाया गया है कि 'व्लॉगर' ने उस शख्स से थोड़ी बहुत बातचीत भी की थी।


दुकानदार द्वारा माफी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
वीडियो में व्लॉगर पूछता है कि कौन खेल रहा है? क्या आप न्यूजीलैंड का समर्थन कर रहे हैं? इसके जवाब में दुकानदार जवाब देता है कि मैं पाकिस्तान को सपोर्ट कर रहा हूं। व्लॉगर ने उससे फिर पूछा कि ऐसा क्यों? इस पर उसने जवाब दिया कि उसका इलाका एक ‘मुस्लिम एरिया’ है। दुकानदार द्वारा माफी मांगने का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में एक शख्स दुकानदार से कह रहा है कि ‘यह पूरा गांव कैलंगुट है, न कोई मुस्लिम गली है और न कोई दूसरी गली। देश को धर्म के आधार पर मत बांटो।’

घुटने टेककर, कान पकड़कर दुकानदार ने मांगी माफी
वीडियो में दिखाया गया है कि इसके बाद लोगों ने दुकानदार को घुटने टेकने और देशवासियों से माफी मांगने के लिए कहा, और उसने कान पकड़कर ऐसा ही किया। इस वीडियो में दुकानदार को घुटने टेककर और कान पकड़कर माफी मांगते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में यह भी नजर आ रहा है कि लोग उससे ‘भारत माता की जय’ का नारा लगवा रहा है। कैलंगुट के सरपंच जोसेफ सेकेरा ने घटना की पुष्टि की है, मगर पंचायत या किसी अन्य अफसर के पास कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement