Monday, May 06, 2024
Advertisement

कोविड के नए लहर में सबसे ज्यादा केस इस देश में, जानें भारत में क्या हैं हालात

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन में रोज नए वेरिएंट BF.7 से संक्रमित हजारों लोगों की मौतें हो रही हैं। चीन के बाद दुनिया के तमाम देशों के लिए भी यह वेरिएंट परेशानी की सबब बनी हुई है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: December 24, 2022 17:10 IST
एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारत में कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 को लेकर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है लेकि- India TV Hindi
एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारत में कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 को लेकर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है लेकिन सतर्कता रखनी होगी।

कोरोना के नए वेरिएंट ने चीन समेत दुनिया के तमाम देशों में दस्तक दे चुका है। भारत के लिए भी यह बहुत बड़ी चिंता की बात है। अगर समय रहते सतर्कता नहीं बरती गई तो चीन के बाद सबसे ज्यादा आबादी वाला देश होने के कारण भारत में भी हालात चिंताजनक हो सकते हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारत में कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 को लेकर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। लेकिन हमें सतर्क रहना होगा। वहीं कई अन्य देशों में यह वेरिएंट बेकाबू होते जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन में रोज नए वेरिएंट BF.7 से संक्रमित हजारों लोगों की मौतें हो रही है। चीन के बाद दुनिया के तमाम देशों के लिए भी यह वेरिएंट परेशानी की सबब बनी हुई है और हालात काफी चिंताजनक हैं। 

क्रिसमस से पहले जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत और उसके पड़ोसी देशों में भी मामले सामने आ रहे हैं

Image Source : INDIATV
क्रिसमस से पहले जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत और उसके पड़ोसी देशों में भी मामले सामने आ रहे हैं।

भारत और उसके पड़ोसी देशों में कोरोना के मामले सबसे कम

इसी बीच क्रिसमस से पहले जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान जैसे देशों में कोरोना के मामले सबसे कम हैं। जबकि जापान में सबसे अधिक मरीज मिले हैं। वल्डोमीटर के अनुसार भारत में शुक्रवार को 188 नए मामले दर्ज किए गए और उसके पड़ोसी देश पाकिस्तान में 15 मामले, अफगानिस्तान में 11 और श्रीलंका में 5 मामले सामने आए हैं। हालांकि भूटान, नेपाल और बांग्लादेश जैसे देशों में कोरोना के मामले 0 रहे। थाईलैंड में भी कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। 

वर्तमान में सबसे ज्यादा केस जापान में 

जापान में इस वक्त सबसे ज्यादा कोरोना के मामले पाए गए हैं।

Image Source : INDIATV
जापान में इस वक्त सबसे ज्यादा कोरोना के मामले पाए गए हैं।

दुनिया में शुक्रवार को दर्ज किए गए कोरोना के मामलों में जापान सबसे आगे है। जापान में 173,336 नए कोविड केसेज़ देखने को मिले हैं। इसके बाद ब्राजील में कोरोना के 70,415 नए मामले सामने आए हैं। तीसरे नंबर पर दक्षिण कोरिया में लगभग 68,168 कोविड केस सामने आए हैं। वहीं दुनिया भर में कोविड के 532,142 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

2020 में संक्रमण के मामले में भारत दूसरे नंबर पर था

2019 के अंत में महामारी की शुरुआत से अमेरिका में सबसे अधिक 10 करोड़ 22 लाख 3 हजार 321 मामले सामने आए थे और लगभग 11 लाख 15 हजार 913 संक्रमितों की मौत हुई थी। वहीं भारत कोरोना के मामलों में दूसरे नंबर पर था। भारत में कुल 4 करोड़ 46 लाख 78 हजार 8 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे वहीं दूसरे देशों के मुकाबले भारत में कोरोना की वजह से 530,691 संक्रमितों की जान गई थी। जबकि पूरी दुनिया में अब तक कोरोना से 66 करोड़ 10 लाख 36 हजार 294 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 66 लाख 84 हजार 312 लोगों की मौत हुई है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement