Friday, April 26, 2024
Advertisement

अनोखा मामला! केरल में ट्रांसकपल ने दिया बच्चे को जन्म, देश में पहली बार आए इस केस की हर तरफ हो रही चर्चा

केरल में एक ट्रांसकपल ने बच्चे को जन्म दिया है। माना जा रहा है कि भारत में ऐसा पहली बार हुआ है। इस बच्चे के जन्म से ट्रांसजेंडर समुदाय में काफी उत्सुकता बनी हुई है और उनके लिए ये बेहद रोचक बात है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: February 09, 2023 8:59 IST
Kerala Transcouple- India TV Hindi
Image Source : ANI केरल के ट्रांसकपल

तिरुवनन्तपुरम: कहते है कि ये दुनिया विविधताओं से भरी हुई है। यहां कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं, जिन्हें पहली बार सुनकर यकीन करना मुश्किल होता है। ऐसा ही एक मामला केरल से सामने आया है। यहां एक ट्रांसजेंडर कपल ने एक बच्चे को जन्म दिया है। भारत में ऐसा पहली बार हुआ है। ट्रांस पार्टनर्स का नाम जिया पावल और जहाद है। जिया पावल कोझिकोड की रहने वाली हैं और जहाद तिरुवनंतपुरम से हैं।

इस कपल ने कुछ समय पहले अपनी प्रेग्नेंसी की जानकारी भी दी थी। जिया पावल ने बताया कि 8 फरवरी को सरकारी मेडिकल कॉलेज में सुबह साढ़े नौ बजे ऑपरेशन के जरिए उनके बच्चे का जन्म हुआ। जहाद और बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं। हालांकि कपल ने अभी ये नहीं बताया है कि बच्चे की लैंगिक पहचान क्या है।

इस ट्रांसकपल का कहना है कि वह इस बारे में जानकारी नहीं देना चाहते हैं। ये कपल बीते तीन साल से साथ है। उनको केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना ने भी बधाई दी है और कहा है कि वह जब कोझिकोड जाएंगी तो उनसे मुलाकात करेंगी। मिली जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर से बात करके कहा है कि जाहद और बच्चे का पूरा इलाज फ्री में किया जाए। 

डिलीवरी के लिए बना था स्पेशल पैनल 

बता दें कि ये कोई सामान्य केस नहीं था। इसलिए डिलीवरी के लिए डॉक्टरों का स्पेशल पैनल बनाया गया था। हालांकि अब जाहद और बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ हैं और अगर सब कुछ सामान्य रहा तो 2 से 4 दिनों में उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी भी मिल सकती है। 

ट्रांसजेंडर समुदाय में इस बच्चे को लेकर काफी उत्सुकता बनी हुई है। सभी बच्चे के स्वागत के लिए तैयार हैं। उनका कहना है कि उनके समुदाय में ऐसा होना काफी रोचक है। 

ये भी पढ़ें- 

तुर्की और सीरिया में भूकंप ने बरपाया कहर, 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

हरियाणा पुलिस से रिटायर्ड DSP ने की सुसाइड, लाइसेंसी रिवाल्वर से अपने घर में मारी गोली

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement