Friday, March 29, 2024
Advertisement

Tripura New Cabinet: त्रिपुरा में 11 विधायकों की आज शपथ, देब सरकार के सभी मंत्री नई कैबिनेट में रहेंगे शामिल

त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नौ और आईपीएफटी के दो विधायकों सहित कुल 11 विधायक आज यानी सोमवार को मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 16, 2022 10:40 IST
11 MLAs to take oath in Saha Cabinet today- India TV Hindi
Image Source : ANI 11 MLAs to take oath in Saha Cabinet today

Highlights

  • त्रिपुरा में आज नई कैबिनेट का शपथ ग्रहण
  • कुल 11 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ
  • देब मंत्रिपरिषद के सभी मंत्रियों को जगह

Tripura New Cabinet: त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नौ और आईपीएफटी के दो विधायकों सहित कुल 11 विधायक आज यानी सोमवार को मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि आईपीएफटी के मेवार कुमार जमातिया को छोड़कर बिप्लब कुमार देब मंत्रिपरिषद के सभी मंत्रियों को नयी मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है। 

बिप्लब कैबिनेट के सभी मंत्री शामिल

देब सरकार में आदिवासी कल्याण मंत्री रहे जमातिया और आईपीएफटी के प्रमुख एनसी देबबर्मा के बीच मतभेद की खबरें हाल में सामने आई थीं। राज्यपाल एसएन आर्य, मुख्यमंत्री माणिक साहा, पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब और अन्य गणमान्य लोगों की मौजूदगी में राजभवन में एक कार्यक्रम में मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। साहा ने रविवार रात राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा, ‘‘जिष्णु देव वर्मा, एनसी देब बर्मा (आईपीएफटी), रतनलाल नाथ, प्रणजीत सिंह रॉय, मनोज कांति देब, संताना चकमा, राम प्रसाद पॉल, भगवान दास, सुशांत चौधरी, रामपाड़ा जमातिया और प्रेम कुमार रियांग (आईपीएफटी) राज्य के कैबिनेट मंत्री के तौर पर कल शपथ लेंगे।’’

देब की जगह साहा को कमान

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य माणिक साहा ने रविवार सुबह त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल एसएन आर्य ने यहां राजभवन में उन्हें नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब भाजपा विधायकों और मंत्रियों के साथ उपस्थित थे। 

देब के शनिवार शाम मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद साहा इस पद पर काबिज हुए हैं। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक भी शामिल हुईं। उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा और मंत्री राम प्रसाद पॉल ने शनिवार को भाजपा विधायक दल की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के रूप में साहा की नियुक्ति का विरोध किया था। 

सूत्रों के मुताबिक, यह कदम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएसएस) द्वारा भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को भेजे गए विश्लेषण के बाद उठाया गया है, जिसमें संकेत दिया गया था कि पार्टी और सरकार में बदलाव की जरूरत है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement