Saturday, April 27, 2024
Advertisement

​मणिपुर में IED ब्लास्ट में आरटीबीपी के दो जवान घायल, चुनाव ड्यूटी पर तैनात थे, 28 फरवरी को है मतदान

चुनावी राज्य मणिपुर में रविवार को एक आईईडी धमाके में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल के दो जवान घायल हो गए। यह धमाका राजधानी इंफाल से 45 किलोमीटर दूर काकशिंग जिले के वांगू तेरा इलाके में शाम करीब 8 बजे हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2022 9:31 IST
ITBP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ITBP

Highlights

  • जख्मी कांस्टेबल राज्य पुलिस के साथ गश्त कर रहे थे
  • दोनों चुनाव ड्यूटी पर तैनात 610 बटालियन के जवान हैं

चुनावी राज्य मणिपुर में रविवार को एक आईईडी धमाके में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल के दो जवान घायल हो गए। यह धमाका राजधानी इंफाल से 45 किलोमीटर दूर काकशिंग जिले के वांगू तेरा इलाके में शाम करीब 8 बजे हुआ। अधिकारियों ने बताया कि जख्मी कांस्टेबल गौरव राय और गिरिजा शंकर राज्य पुलिस के साथ गश्त कर रहे थे। ये दोनों चुनाव ड्यूटी पर तैनात 610 बटालियन के जवान हैं। दोनों को जिले के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत खतरे से बाहर है। राज्य में 28 फरवरी और 5 मार्च को दो चरणों में चुनाव है। बताया जाता है कि सैनिक राज्य में चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात 610 आईटीबीपी चुनाव बटालियन की 'ई' कंपनी का हिस्सा थे। घायल जवानों को काकचिंग सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि मणिपुर में दो चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को विधानसभा चुनाव होने हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर दिए गए हैं। काकचिंग एसपी अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे। 

​बता दें कि करीब तीन माह पहले भी मणिपुर में सेना की टुकड़ी पर आईडी हमला हुआ था। सेना की टुकड़ी पर घात लगाकर बैठे आतंकियों ने हमला किया था।इस हमले में असम राइफल्स के सीओ समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं, अफसर के परिवार के दो सदस्यों की भी मौत इस हमले में हो गई थी। हमले के पीछे मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया गया था। मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का गठन 1978 में किया गया था। इसे भारत सरकार ने आतंकी संगठन घोषित किया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement