1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'अखलाक और पहलू खान...' उदयपुर में नूपुर शर्मा समर्थक की बेरम हत्या के बाद कांग्रेस नेता का बड़ा बयान

Udaipur Murder: 'धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं', नूपुर शर्मा के समर्थक की बेरहम हत्या पर कांग्रेस नेताओं की आई प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

Udaipur Murder: घटना पर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का रिएक्शन आया है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा कि अखलाक और पहलू खान यह सब नफरत के शिकार हुए।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 29, 2022 6:45 IST
Udaipur Murder- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Udaipur Murder

Highlights

  • उदयपुर हत्या की राहुल-प्रियंका ने की निंदा
  • 'घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है'
  • 'कौन है जो देश में कट्टरता का माहौल बना रहा है?'

Udaipur Murder: राजस्थान के उदयपुर जिले के धानमंडी थानाक्षेत्र में एक शख्स कन्हैयालाल की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी गई। इस वारदात का वीडियो भी सामने आया है। घटना को लेकर जहां हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया, वहीं सभी दल के नेता भी इस घटना की निंदा करते हुए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। इस बीच, घटना पर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का रिएक्शन आया है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा कि अखलाक और पहलू खान यह सब नफरत के शिकार हुए। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस कदर हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख़्त सज़ा मिले।" राहुल गांधी ने यह भी कहा, "हम सभी को साथ मिलकर नफरत को हराना है। मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें।"

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रिंयका गांधी वाड्रा ने भी इस घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया, "उदयपुर में घटी हिंसक घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। धर्म के नाम पर नफरत, घृणा व हिंसा फैलाने वाले मंसूबे हमारे देश व समाज के लिए घातक हैं। हमें मिलकर शांति व अहिंसा के प्रयासों को मजबूत करना होगा।"

वहीं, कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने ट्वीट किया, "कन्हैया कुमार, अखलाक और पहलू खान यह सब नफरत के शिकार हुए। कौन है जो देश में कट्टरता का माहौल बना रहा है? कौन है जो समाज में विवाद पैदा कर रहा है? कौन है जो नफरत फैला कर राजनैतिक लाभ प्राप्त कर रहा है?" उन्होंने कहा, "सब जानते हैं, वो कौन है। सब देख रहे हैं, वो मौन है।"

गौरतलब है कि राजस्थान के उदयपुर में आज एक दुकानदार की बेरहमी से हत्या कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक का नाम कन्हैयालाल साहू है। कन्हैया उदयपुर में भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे। इन्होंने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए एक बयान का समर्थन किया था। नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट करने के कारण ही उनकी हत्या की गई है। 

एहतियातन इंटरनेट सेवा बंद की गई

सोशल मीडिया पर वायरल इस घटना के वीडियो में एक बदमाश कन्हैयालाल पर धारदार हथियार से हमला करते दिखाई दे रहा है। घटना के बाद उदयपुर में भारी तनाव है। प्रशासन ने एहतियातन इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी।

वारदात में शामिल दोनों आरोपी गिरफ्तार

वहीं, पुलिस ने वारदात में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रियाज और गौस को पुलिस ने राजसमंद जिले से गिरफ्तार किया है। रियाज अख्तारी और मोहम्मद गौस नाम के आरोपी कन्हैयालाल की दुकान पर कपड़े सिलवाने के बहाने आए थे और मौका मिलते ही उनकी हत्या कर दी। आरोपियों ने घटना का पूरा वीडियो भी बनाया। एक अन्य वीडियो में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने इस मर्डर की प्लानिंग 17 जून को ही कर ली थी।

 घटना के बाद से ही उदयपुर में तनाव 

नूपुर शर्मा के समर्थक कन्हैयालाल की हत्या के एक आरोपी ने एक वीडियो में धमकी देते हुए कहा था कि वह इस वीडियो को जुमे के दिन बना रहा है। आरोपी रियाज वीडियो में कह रहा है, "राजस्थान के उदयपुर के खांजीपीर से यह वीडियो मैं जुमे के दिन बना रहा हूं, माशा अल्लाह, और 17 तारीख है।" इससे जाहिर है कि आरोपियों ने कन्हैयालाल की हत्या की प्लानिंग काफी पहले, 17 जून को ही कर ली थी। हैरानी की बात यह रही कि आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया। घटना के बाद से ही उदयपुर में काफी तनाव है।

Latest India News

>independence-day-2022