Friday, April 19, 2024
Advertisement

Udhampur Bus Blast: बसों में बम लगाकर टाइमर किया था सेट... उधमपुर ब्लास्ट पर आतंकियों का कबूलनामा

Udhampur Bus Blast: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में हाल ही में हुए विस्फोटों के सिलसिले में कम से कम दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 02, 2022 21:14 IST
ADGP Jammu Mukesh Singh briefs about Udhampur Bus Blast case- India TV Hindi
Image Source : ANI ADGP Jammu Mukesh Singh briefs about Udhampur Bus Blast case

Highlights

  • उधमपुर जिले में बस धमाकों को लेकर हुआ खुलासा
  • मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया
  • दोनों बसों में बम लगाकर सेट किया था टाइमर

Udhampur Bus Blast: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में बसों में हुए विस्फोटों के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जम्मू-कश्मीर में 28 और 29 सितंबर को आठ घंटे के अंतराल में दो बसों में ब्लास्ट हुए थे। ये धमाके ऐसे समय में हुए जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षाबलों को पूरे केंद्रशासित प्रदेश में हाई अलर्ट पर रखा गया है। अमित शाह चार अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर होंगे। 

उधमपुर जिले में दो बसों में हुआ था विस्फोट

उधमपुर जिले में 28 सितंबर की रात करीब 10.30 बजे डोमेल चौक पर एक पेट्रोल पंप के पास खड़ी बस में हुए पहले विस्फोट में दो लोग घायल हो गए थे। वहीं, 29 सितंबर को सुबह लगभग छह बजे पुराने बस स्टैंड के पास हुए दूसरे विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ था। इस धमाके में एक बस क्षतिग्रस्त हो गयी थी। अधिकारियों ने कहा कि जांच के दौरान एक दर्जन से अधिक संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया और उनमें से दो को विस्फोटों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच जारी है।

दोनों बसों में बम लगाकर सेट किया था टाइमर
जम्मू के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि इन धमाकों में मोहम्मद अमीन भट शामिल है। वह पाकिस्तान में सेटल है। उसने सोशल मीडिया ऐप के जरिए असलम शेख नाम के आतंकी से संपर्क किया और उसे ड्रोन के जरिए 3 स्टिकी बम और 4 नए आईईडी मुहैया कराए। एडीजीपी ने बताया कि 27 सितंबर को मोहम्मद अमीन भट ने इन आतंकियों को एक हाई-प्रोफाइल मंत्री की यात्रा से पहले उपयुक्त स्थानों पर बम लगाने का आदेश दिया। इसके तहत उसने दो आईईडी एक्टिवेट कर दो बसों में लगा दिए। एक बस में उसने 7 घंटे का टाइमर सेट किया और दूसरी में 14 घंटे का टाइमर सेट किया।

3 स्टिकी बम सहित 5 आईईडी बरामद 
एडीजीपी मुकेश सिंह ने जानकारी दी कि 3 स्टिकी बम सहित 5 आईईडी बरामद किए गए हैं। इस मॉड्यूल के साथ, एक जैश मॉड्यूल भी जुड़ा हुआ था और जाकिर हुसैन नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और इससे एक स्टिकी बम बरामद किया गया है। जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने कहा कि हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसने कबूलनामा भी दिया है। इससे पहले पीएम मोदी के दौरे के दौरान पुलिस की सतर्कता के चलते जैश के 2 आतंकियों को मार गिराया गया था और उनके मॉड्यूल को तबाह कर दिया गया था। इस बार यह लश्कर का मॉड्यूल है और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement