Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir: उधमपुर में सात किलोग्राम हेरोइन पुलिस ने किया जब्त, पंजाबी तस्कर दंपति गिरफ्तार

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में शुक्रवार को पंजाब के एक दंपति को गिरफ्तार कर उनके पास से सात किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 02, 2022 23:39 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में शुक्रवार को पंजाब के एक दंपति को गिरफ्तार कर उनके पास से सात किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(ADGP) मुकेश सिंह ने बताया कि लवप्रीत सिंह अपनी पत्नी मनदीप कौर के साथ एक कार में यात्रा कर रहा था। पुलिस ने उन्हें जांच के लिए रोका और उसके बाद नशीले पदार्थ का पता लगा। उन्होंने बताया कि पंजाब में अमृतसर के रामतीर्थ रोड के रहने वाले आरोपी नशीले पदार्थों के अंतरराज्यीय तस्कर हैं और उनके खिलाफ संबंधित कानून के विभिन्न प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। 

सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी बढ़ रही है

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी बढ़ रही है और पाकिस्तान इसका इस्तेमाल कश्मीर में आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए कर रहा है। उन्होंने हालांकि कहा कि नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ में कमी आई है। सिंह ने कुपवाड़ा में संवाददाताओं से कहा, "मादक पदार्थों की तस्करी पहले से बढ़ी है। पाकिस्तान इस तस्करी का इस्तेमाल आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए कर रहा है। लोगों को इससे दृढ़ता से मुकाबला करना होगा क्योंकि कई युवा मादक पदार्थों के शिकार बन रहे हैं और ऐसे में, हमारा समाज भी नष्ट हो जाएगा। अगर मादक पदार्थों के कारण हमारा समाज बीमार हो जाता है तो फिर इसे कोई नहीं ठीक कर सकता।"

कड़ी कार्रवाई के लिए लोगों को पुलिस का सहयोग करना चाहिए

सिंह ने कहा कि समाज एक बड़ी कीमत चुका रहा है और लोगों को नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस के प्रयास में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि बुजुर्ग, सामाजिक-धार्मिक नेता, धार्मिक उपदेशक इसके दुष्प्रभावों के बारे में युवाओं को जागरूक करें और उन्हें इससे दूर रखें। अगर कोई इस धंधे में शामिल है तो पुलिस का समर्थन करना चाहिए ताकि हम कड़ी कार्रवाई कर सकें।" सिंह ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ में कमी आई है और यह लगभग शून्य है। उन्होंने कहा, "कुछ प्रयास हुए हैं लेकिन उन्हें नाकाम कर दिया गया। कुछ घुसपैठ के प्रयास सफल रहे। सीमा ग्रिड मजबूत है, इसे और मजबूत किया जाएगा।" 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement