Friday, May 17, 2024
Advertisement

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, गिरफ्तार करने का प्लान बना रही खास टीम

कर्नाटक के गृहमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना को समय दिए जाने को लेकर पुलिस की विशेष टीम के अधिकारी कानूनी सलाह ले रहे हैं। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए एसआईटी कदम उठाएगी।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Published on: May 02, 2024 16:20 IST
prajwal revanna- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रज्वल रेवन्ना

जनता दल सेक्युलर के नेता और कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। कर्नाटक के गृहमंत्री डॉ.जी परमेश्वर ने गुरुवार को कहा कि महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। प्रज्वल इस समय विदेश में हैं। इस वजह से विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होने के लिए सात दिन और मांगे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि 24 घंटे से अधिक समय देने का प्रावधान नहीं है। एसआईटी मामले की जांच कर रही है। 

मंत्री ने कहा "यह लुकआउट नोटिस यह पता चलने के तुरंत बाद जारी किया गया कि प्रज्वल रेवन्ना विदेश चले गए हैं। सभी बंदरगाहों और हवाई अड्डों को इस बारे में बता दिया गया है।” प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) संरक्षक एचडी देवेगौड़ा के पोते और विधायक व पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं। इसके पहले हाल के दिनों में हासन में कथित तौर पर सांसद से जुड़े कुछ वीडियो क्लिप प्रसारित होने लगे थे। वे हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार हैं। इस सीट पर 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। 

कानूनी राय ले रही एसआईटी

गृहमंत्री परमेश्वर ने कहा, “आरोपी को समय दिए जाने के बारे में एसआईटी के सदस्य कानूनी राय ले रहे हैं। एसआईटी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कदम उठाएगी, क्योंकि 24 घंटे से अधिक समय देने का प्रावधान नहीं है। इससे पहले एक महिला ने प्रज्वल और उनके पिता के खिलाफ यौन उत्पीड़न को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि एक और पीड़िता ने प्रज्वल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मंत्री ने कहा "पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। इस बीच एक और महिला ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बारे में मैं जानकारी नहीं दे सकता।"

यह भी पढ़ें-

'देश में न फिर से 370 ला पाओगे, न CAA हटा पाओगे', विपक्षी दलों को पीएम मोदी का चैलेंज

महाराष्ट्र: शरद पवार ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- राज्य में पांच चरणों में चुनाव कराने की क्या है आवश्यकता?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement