Monday, May 20, 2024
Advertisement

यूपी: शख्स ने मां और पत्नी की गला रेतकर हत्या की, खुद के गले और हाथ की नस भी काटी

बागपत जिले में शख्स ने अपनी मां और पत्नी का कत्ल कर दिया। शख्स ने दोनों की गला रेतकर हत्या की। इसके बाद आरोपी को जब पकड़े जाने का डर लगा तो उसने खुद के हाथ और गले की नस भी काट ली।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 01, 2024 13:17 IST
baghpat - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC मां और पत्नी की गला रेतकर हत्या

बागपत: यूपी के बागपत में एक शख्स द्वारा अपनी मां और पत्नी की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मंगलवार को ये जानकारी दी है। आरोपी शख्स ने खुद को भी मारने की कोशिश की। शख्स को हिरासत में ले लिया गया है। 

क्या है पूरा मामला?

बागपत जिले में दो महिलाओं की गला रेतकर कथित तौर पर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि संदेह के तौर पर मृतकों में से एक महिला के बेटे मनीष को हिरासत में लिया गया है।

उसके मुताबिक मृतकों की पहचान सरोज (58) और वर्षा (28) के रुप में हुई है। पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि शाम करीब चार बजे थाना छपरौली पुलिस को हलालपुर गांव में दो महिलाओं की हत्या की सूचना मिली। 

उन्होंने बताया कि मौके पर जांच के लिए पहुंची पुलिस को सरोज के बेटे मनीष पर संदेह हुआ। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े जाने के डर से मनीष ने शौचालय में खुद को बंद कर ब्लेड से अपने हाथ और गले की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

उन्होंने बताया कि मनीष से उपचार के बाद पूछताछ की जाएगी।

कर्नाटक में भी बेटे ने करवाई थी मां-पिता और भाई की हत्या

इससे पहले कर्नाटक के गडग में 19 अप्रैल को चार हत्याएं हुई थीं। जब इस मामले का खुलासा हुआ तो पता लगा कि यहां भी एक बेटे ने अपने ही मां-पिता और भाई की हत्या करने के लिए 65 लाख की सुपारी दी थी। गडग पुलिस ने इस केस का पर्दाफाश किया था। इस मामले में सरगना विनायक बकाले समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

सामने आई वजह

27 साल के कार्तिक, 55 साल के परशुराम हादिमानी, 45 साल की लक्ष्मी हादिमानी और  16 साल की आकांक्षा हादिमानी की गडग के दसरा ओनी में हत्या हुई थी। इस मामले में जब पुलिस ने छानबीन की तो दंग रह गई। हत्याकांड को अंजाम देने के लिए विनायक प्रकाश बकाले ने ही सुपारी दी थी। 

विनायक ने फिरोज को इन लोगों को मारने के लिए 65 लाख रुपए की सुपारी दी थी। मामले का जब खुलासा हुआ तो विनायक ने भागने की भी कोशिश की लेकिन उसे पकड़ लिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, प्रकाश अपनी सारी संपत्ति कार्तिक को देना चाहते थे, जिससे विनायक नाराज हो गया था और उसने इस हत्या के लिए सुपारी दी। (इनपुट: भाषा से भी)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement