Saturday, April 27, 2024
Advertisement

9 जून तक बृज भूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करे सरकार, खाप पंचायत ने दिया अल्टीमेटम

खाप पंचायत ने कुश्ती महासंघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को 9 जून तक गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम सरकार को दिया है। ऐसा नहीं होने पर बड़ा धरना-प्रदर्शन शुरू करने की चेतावनी दी गई है।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Niraj Kumar Updated on: June 02, 2023 18:41 IST
कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत

कुरुक्षेत्र: भारतीय कुश्ती महासंघ के मौजूदा अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों में गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पहलवानों के समर्थन हुई खाप पंचायत में बड़ा फैसला लिया गया।

बड़ा धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा

कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत संपन्न होने के बाद किसान नेता राकैश टिकैत ने कहा कि सरकार को 9 जून तक का अल्टीमेटम दिया गया है कि वह बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करे। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो महिला पहलवानों और खिलाड़ियों के साथ जंतर-मंतर पर  बड़ा धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

दरअसल, 30 मई को जब पहलवान अपने मेडल गंगा में बहाने के लिए हरिद्वार गए थे तब वहां पहुंचे किसान नेता नरेश टिकैत ने पहलवानों को ऐसा करने से रोका था। उन्होंने पहलवानों को समझाया कि वे ऐसा नहीं करें। उनके समर्थन में फैसला लेने के लिए खाप पंचायत की बैठक बुलाई जाएगी। नरेश टिकैत के आह्वान के बाद आज खाप पंचायत की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में किसान नेता राकेश टिकैत भी मौजूद थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement