Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Uma Maheshwari Death: पूर्व सीएम एनटी रामाराव की बेटी की घर पर लटकी मिली लाश

Uma Maheshwari Death: टीडीपी के संस्थापक और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एनटी रामाराव की बेटी उमा माहेश्वरी की लाश हैदराबाद में उनके आवास पर लटकी मिली।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Updated on: August 01, 2022 18:30 IST
NT Rama Rao's daughter Uma Maheshwari found hanging at her residence- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV NT Rama Rao's daughter Uma Maheshwari found hanging at her residence

Highlights

  • पूर्व सीएम एनटी रामाराव की बेटी की हुई मौत
  • अपने घर पर लटका मिला उमा माहेश्वरी का शव
  • एनटीआर की चार बेटियों में थी सबसे छोटी

Uma Maheshwari Death: टीडीपी के संस्थापक और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एनटी रामाराव की बेटी उमा माहेश्वरी की लाश हैदराबाद में उनके आवास पर लटकी मिली। पुलिस ने  उमा माहेश्वरी के शव को जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया है। धारा 174 सीआरपीसी (आत्महत्या पर पूछताछ और रिपोर्ट करने के लिए पुलिस) के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है, आगे की जांच जारी है।

एनटीआर की चार बेटियों में थी सबसे छोटी

उमा माहेश्वरी के शव को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि वह कथित तौर पर पिछले कुछ महीनों से स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रही थीं और उनका इलाज चल रहा था। स्थानीय मीडिया के अनुसार नंदामुरी परिवार उमा के आवास पर पहुंच गया है।  उमा माहेश्वरी दिग्गज अभिनेता एनटीआर की चार बेटियों में सबसे छोटी थीं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता दग्गुबाती पुरंदेश्वरी और टीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी उनकी बहनें हैं।

चंद्रबाबू नायडू, उनके बेटे नारा लोकेश और परिवार के अन्य सदस्य माहेश्वरी के आवास पर पहुंच रहे हैं। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उमा माहेश्वरी के भाई लोकप्रिय टॉलीवुड अभिनेता और टीडीपी विधायक एन. बालकृष्ण और विदेश में रहने वाले परिवार के अन्य सदस्यों को सूचित कर दिया गया है।

उमा महेश्वरी के पिता एनटीआर के बारे में जानें
एन.टी. रामा राव जो NTR के नाम से जाने जाते थे, अब तक के सबसे बड़े तेलुगु नेताओं में से एक थे। अभिनेता से राजनेता बने NTR ने साल 1982 में तेलुगु स्वाभिमान के नारे के तले टीडीपी का गठन किया था और नौ महीने के भीतर पार्टी को सत्ता में लाकर एक तरह का रिकॉर्ड बनाया था। NTR ने अपनी इस ऐतिहासिक विजय से तत्कालीन अविभाजित आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के एकल पार्टी शासन को समाप्त कर दिया था।

एनटीआर के 12 बच्चे थे जिनमें आठ बेटे और चार बेटियां थीं। उमा माहेश्वरी चार बेटियों में सबसे छोटी थीं। हाल ही में उमा माहेश्वरी की बेटी की शादी में एनटीआर परिवार के कई सदस्य एक साथ आए थे। अभिनेता और पूर्व मंत्री एन. हरिकृष्णा सहित एनटीआर के तीन बेटों का पहले ही निधन हो चुका है। एन.टी. रामा राव की साल 1996 में मौत हो गई थी। एनटीआर का अपने दामाद चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में विद्रोह के बाद सत्ता से बाहर किए जाने के कुछ महीने बाद ही 72 साल की उम्र में निधन हो गया था।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement