Sunday, April 28, 2024
Advertisement

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मंदिर में लगाया पोछा, पीएम नरेंद्र मोदी ने की थी स्वच्छता अभियान की शुरुआत

नासिक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री कालाराम मंदिर में साफ-सफाई की थी। इसके बाद उन्होंने आह्वान लोगों से अपील की कि देशभर के मंदिर में 22 जनवरी तक साफ-सफाई अभियान चलाया जाए। इसी कड़ी में पीयूष गोयल ने भी शुक्रवार को मंदिर में साफ-सफाई की।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 19, 2024 12:25 IST
Union Minister Piyush Goyal participates in the cleanliness drive at the Shri Gopal Mandir of Khan M- India TV Hindi
Image Source : ANI खान मार्केट वाले मंदिर में पीयूष गोयल ने की साफ-सफाई

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इससे पूर्व पीएम मोदी बीते दिनों महाराष्ट्र के नासिक पहुंचे थे। यहां उन्होंने एक मंदिर में साफ-सफाई की और सफाई अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठान तक यानी 22 जनवरी तक देशभर के मंदिरों में लोग साफ-सफाई का कार्य करें। ऐसे में भाजपा नेताओं द्वारा आए दिन स्वच्छता अभियान में भाग लिया जा रहा है और मंदिर की साफ-सफाई की जा रही है। भाजपा के विधायक, सांसद और मंत्रियों द्वारा लगातार मंदिरों में साफ-सफाई की जा रही है।

पीयूष गोयल ने मंदिर में लगाया पोछा

इसी कड़ी में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मंदिर में पहुंचे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने खान मार्केट के श्री गोपाल मंदिर में सफाई अभियान में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर में साफ-सफाई की और मंदिर की सीढ़ियों पर पोछा भी लगाने का काम किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में स्वच्छता की भावना विकसित हुई है। हर तरह से भ्रष्टाचार मुक्त भारत की भावना भी विकसित हुई है। राम मंदिर के प्रति अपनी आस्था में हमें अपनी पवित्रता भी बनाए रखनी चाहिए। जगहें साफ सुथरी हो। यह पीएम मोदी द्वारा दिया गया एक बहुत अच्छा संकल्प है।

नरेंद्र मोदी ने की थी शुरुआत

बता दें की पीएम नरेंद्र मोदी बीते दिनों महाराष्ट्र के दौरे पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने मुंबई के ट्रांस हार्बर लिंक यानी अटल सेतु का उद्घाटन किया। हालांकि इस कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री मोदी नासिक के प्रसिद्ध श्री कालाराम मंदिर में पहुंचे। यहां उन्होंने साफ-सफाई की और मंदिर में पोछा लगाया। स्वच्छता अभियान के तहत पीएम मोदी ने खुद पोछा लगाया और लोगों से अपील की है। पीएम मोदी ने पहले तो मंदिर में प्रार्थना की। इसके बाद मंदिर के प्रांगण में खुद साफ-सफाई करने लगे। इस दौरान पीएम मोदी ने आह्वान किया कि हम सभी 22 जनवरी तक देश के तीर्थ स्थानों की, मंदिरों की साफ-सफाई करें। स्वच्छता अभियान चलाएं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement