Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

यूपी: वाराणसी में करीब डेढ़ करोड़ की डकैती मामले में पुलिस पर गिरी गाज, थाना प्रभारी समेत 7 पुलिसकर्मी बर्खास्त

इस मामले में थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मी बर्खास्‍त कर दिए गए हैं। मामला गुजरात की एक कंपनी के कार्यालय में 1.40 करोड़ रुपए की डकैती से जुड़ा है।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 12, 2023 21:48 IST
UP News- India TV Hindi
Image Source : FILE 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

वाराणसी: यूपी के वाराणसी में 1.40 करोड़ रुपए की डकैती के मामले में पुलिस पर गाज गिरी है। इस मामले में थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मी बर्खास्‍त कर दिए गए हैं। गुजरात की एक कंपनी के कार्यालय में 1.40 करोड़ रुपए की डकैती के मामले में निलंबित किए गए भेलूपुर थाना प्रभारी सहित सात पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी है। 

क्या है पूरा मामला

पुलिस के अनुसार, भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित गुजरात की फर्म से 29 मई की रात को 1.40 करोड़ रुपए की डकैती हुई थी। 31 मई को भेलूपुर के शंकुलधारा पोखरे के पास एक लावारिस कार के डिग्गी से 92 लाख 94 हजार 600 रुपए बरामद हुए। 

पुलिस के अनुसार इस घटना की जांच काशी जोन के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) आरएस गौतम को सौंपी गई। इस मामले में पुलिसकर्मियों की भूमिका मिलने पर भेलूपुर के तत्कालीन थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत दुबे सहित सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया, जिसके बाद पूरी रिपोर्ट मुख्यालय भेजी गई। 

पुलिस मुख्यालय भेजी गई रिपोर्ट में पुलिसकर्मियों की आपराधिक भागीदारी मिलने के बाद भेलूपुर थाना प्रभारी रमाकांत दुबे, निरीक्षक उत्कर्ष चतुर्वेदी, उप निरीक्षक सुशील कुमार, महेश कुमार, आरक्षी महेंद्र कुमार पटेल, कपिल देव पांडेय और शिवचंद्र को बर्खास्त कर दिया गया। 

अपर पुलिस आयुक्त संतोष कुमार सिंह ने बताया कि लावारिस कार की डिग्गी से बरामद नकदी गुजरात के व्यापारी से की गई लूट से ही संबंधित है। उन्होंने बताया कि डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम की जांच रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि पूरे प्रकरण में निलंबित निरीक्षक रमाकांत दुबे समेत सात पुलिसकर्मी शामिल थे। आपराधिक संलिप्तता मिलने के बाद इन सभी को बर्खास्त कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र: मुंबई में जुहू बीच पर 5 लोग समुद्र में डूबे, 1 को रेस्क्यू किया गया, 4 अभी तक लापता

बेटे ने 10 रुपए मांगे तो पिता ने कर दी उसकी हत्या, महज 12 साल थी उम्र 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement