Friday, April 26, 2024
Advertisement

'यूपी को कानून के शासन से नहीं बल्कि बंदूक के शासन से चलाया जा रहा', मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर बोले असदुद्दीन ओवैसी

मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर सियासत गरम हो रही है। आज असदुद्दीन ओवैसी ने माफिया की मौत को लेकर यूपी की योगी सरकार पर हमला बोला है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: March 29, 2024 16:50 IST
Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : PTI एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

बीते दिन माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। आज मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। इस बीत माफिया के मौत को लेकर देश की राजनीति भी उबाल मार रही है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। ओवैसी ने इस मामले पर कहा कि यूपी बंदूक के शासन से चलाया जा रहा है। आगे कहा कि परिवार को आशंका थी कि उसे जेल के अंदर मार दिया जाएगा।

'बंदूक के शासन से चलाया जा रहा यूपी'

एएनआई के मुताबिक, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राज्य (उत्तर प्रदेश) को कानून के शासन से नहीं बल्कि बंदूक के शासन से चलाया जा रहा है। मुख्तार अंसारी न्यायिक हिरासत में थे जब उनके परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया था। परिवार को पहले से आशंका थी कि उसे जेल के अंदर मार दिया जाएगा और अब, उसकी मौत हो गई। साथ ही परिवार का यह भी कहना है कि उसे धीमा जहर दिया गया था।

'पूरी दुनिया को पता चलना चाहिए कि क्या हुआ'

ओवैसी ने आगे कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि उसे किसी विशेष अस्पताल में नहीं बल्कि एक ऐसे अस्पताल में ले जाया गया जहां उसके इलाज पर कोई उचित ध्यान नहीं दिया गया और थोड़े समय के भीतर उसे वापस जेल भेज दिया गया। मुझे उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश सरकार न्याय के हित में और कानून के शासन के हित में निष्पक्ष जांच करेगी, जिससे पूरी दुनिया को पता चलना चाहिए कि क्या हुआ है। जानकारी दे दें कि बांदा जेल में मुख्तार अंसारी बंद था, यहीं जेल में उसकी तबियत बिगड़ी, जिसके बाद उसे नजदीकी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां अंसारी ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:

पहले कांग्रेस को लगा हाईकोर्ट से झटका, फिर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दिया 1700 करोड़ का नोटिस

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement