Friday, May 03, 2024
Advertisement

यूपी: कुख्यात माफिया खान मुबारक की मौत, अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का रहा है शॉर्प शूटर

यूपी के हरदोई जिला कारागार में बंद कुख्यात माफिया खान मुबारक की मौत हो गई है। वह अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का शॉर्प शूटर रहा है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: June 12, 2023 17:55 IST
Khan Mubarak- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खान मुबारक की मौत के बाद हॉस्पिटल पहुंचे पुलिस अधिकारी

हरदोई: यूपी के हरदोई जिला कारागार में बंद कुख्यात माफिया खान मुबारक की मौत हो गई है। उसे जिला कारागार में हालत बिगड़ने के बाद जिला अस्पताल ले जाया गया था। बता दें कि खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का शॉर्प शूटर रहा है।

कैसे चर्चा में आया था खान मुबारक

खान मुबारक ने क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर को गोली मार दी थी। इस घटना से वह चर्चा में आया था। मुंबई में साल 2006 में काला घोड़ा कांड से भी वह चर्चा में आया था। 2 जून 2022 से वह हरदोई के जिला कारागार में बंद था। 

खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी का भाई था और लंबे समय से बीमार चल रहा था। इलाज के दौरान ही उसकी मौत हुई है। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी समेत कई अधिकारी मेडिकल कॉलेज पहुंचे और मामले की जानकारी ली। 

खान मुबारक पर हत्या और रंगदारी समेत कई आरोप लगे थे। वह अंबेडकरनगर का मूल निवासी था। कहा जाता है कि वह कॉलेज लाइफ के दौरान ही आपराधिक गतिविधियों से जुड़ गया था और अंडरवर्ल्ड में छोटा राजन के साथ जुड़कर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ गैंग तैयार कर रहा था।

योगी सरकार ने कसा था शिकंजा

यूपी में योगी सरकार बनते ही खान मुबारक पर शिकंजा कसने लगा और उसे गिरफ्तार कर हरदोई जेल में शिफ्ट किया गया था। जून 2022 में हरदोई जेल में खान मुबारक को लाया गया था। कहा जाता है कि जब खान मुबारक को हरदोई जेल में शिफ्ट किया गया था, तभी से वह बीमार चल रहा था। सोमवार की शाम उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। डॉक्टर के मुताबिक, उसकी मौत निमोनिया होने की वजह से हुई है।

ये भी पढ़ें: 

संजीव जीवा मर्डर केस में आरोपी का कबूलनामा सामने आया, जेल में आतिफ की दाढ़ी नोंचने की वजह से उतारा मौत के घाट

हरियाणा में किसानों का विरोध प्रदर्शन, फिर किया दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे जाम, जानिए किस बात पर मचा है बवाल

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement